आज के समय में लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की और सबसे ज्यादा रुख कर रहें हैं। दो पहिया वाहनों में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को सबसे ज्यादा खरीदा जा रहा है। आपको बता दें की यदि आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का विचार कर रहें हैं तो आपके लिए डैकस ऑस्ट्रा इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है।

इसमें आपको स्टाइल, परमॉर्मेंस तथा लुक का गज़ब पैक मिलता है। जो की इसको अन्य स्कूटर्स से अलग बनाता है। लड़कियों के लिए यह स्कूटर काफी ख़ास है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

बैटरी तथा परफॉर्मेंस

इसके लुक की बात करें तो बता दें की इसमें आपको एक शार्प फ्रंट एंड, एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स, और स्पोर्टी अलॉय व्हील्स को दिया गया है। इसकी बैटरी के बारे में बताये की डैकस ऑस्ट्रा में आपको लिथियम-आयन बैटरी दी हुई है। यह काफी पवेफल बैटरी है तथा पूरी तरह से चार्ज होने के बाद यह आपको 70-80 किलो मीटर की रेंज प्रदान करती है।

इसके अलावा इस स्कूटर में आपको 250W की दमदार मोटर को भी दिया गया है, जो की आपको बेहतरीन पावर मुहैया कराती है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा की है। बता दें की इस स्कूटर को चार्ज होने में मात्र 4-5 घंटे ही लगते हैं। आप सरलता से इसको अपने घर पर ही चार्ज कर सकते हैं।

जबरदस्त हैं फीचर्स

डैकस ऑस्ट्रा स्कूटर में आपको काफी बेहतरीन फीचर्स मुहैया कराये गए हैं। बता दें की इसमें डिजिटल डिस्प्ले, स्पीड, बैटरी लेवल, ओडोमीटर और ट्रिप मीटर जैसे आधुनिक फीचर्स को दिया हुआ है। इस स्कूटर में आपको बूट स्पेस भी दिया गया है। जिसमें आप अपने हेलमेट तथा अन्य आवश्यक सामान को रख सकते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से इसमें एंटी-थेफ्ट अलार्म और सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम को भी दिया हुआ है।

जान लें कीमत

इस स्कूटर की कीमत भी काफी किफायती है। बता दें की आप इसको मात्र 45000 रुपये में खरीद सकते हैं। यदि आप इसको खरीदना चाहते हैंतो अपने नजदीकी शो रूम पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।