Electric Scooter भारत में इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल का बाजार बढ़ता ही जा रहा है। लोग पेट्रोल, सीएनजी या फिर किसी भी फ्यूल वाले व्हीकल से ज्यादा E-व्हीकल को पसंद कर रहे हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए कैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की जानकारी लेकर आए हैं जो आपको 115 Km का जबरदस्त रेंज देती है।

जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर के मार्केट में टीवीएस और ओला की टक्कर की बाइक मिलना मुश्किल है। हाल ही में ईथर कंपनी ने अपनी एक नई इलेक्ट्रिक बाइक को लांच किया है। आपको बता दे इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको बहुत सारे नए और आकर्षक फीचर्स एक बेहतरीन लुक के साथ दिए जा रहे हैं।

New Electric Scooter Finance Plan 

अगर आप ईथर कंपनी की तरफ से लॉन्च किया जा रहे हैं इस इलेक्ट्रिक बाइक को लेना चाहते हैं तो आपको बता दे इसकी एक्स शोरूम की बात फिलहाल 1.29 लाख रुपए है। वहीं इसकी ऑन रोड कीमत 1.34 लाख रुपए है। अगर हम बात करें कंपनी की तरफ से दिए जा रहे हैं फाइनेंस प्लान की तो इस पर आपको बेहतरीन ऑफर मिल जाएंगे।

जानकारियां साझा करते हुए कंपनी ने साफ कहा है कि आप मात्र ₹25000 का डाउन पेमेंट करने के बाद इसे बाकी के लोन पर खरीद सकते हैं। इसके लिए कंपनी की तरफ से 9% ब्याज दर पर EMI लोन दिया जाएगा। आप लगातार 3 साल यानी की 36 महीना तक 3745 भरकर गाड़ी को अपना बना सकते हैं।

Must Read

Ather 450S New EV Features 

मार्केट में इस शानदार मॉडल को उसके फीचर्स के कारण भी बहुत पसंद किया जा रहा है। आपको बता दें इस मॉडल में आपको 5.4kW वाला मोटर दिया जा रहा है जो की एक बेहतरीन पिक पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। वहीं अगर हम बात करें इसके मैक्सिमम स्पीड की तो यह आपको 115 किलोमीटर की रेंज और 90 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड देता है।

इसके अलावा कंपनी का दावा है इस मॉडल में आपको दो बैटरी के विकल्प मिलेंगे। इसकी छोटी बैटरी 111 किलोमीटर तक का रेंज देती है और वहीं इसकी बड़ी यूनिट वाली बैटरी 150 किलोमीटर तक का रेंज देती है। हालांकि दोनों ही मॉडल 6.4 किलोवाट के मोटर पर काम करते हैं।

इथर बाइक बैट्री 

सबसे पहले तो जैसा कि हमने आपको बताया इथर 450 एक इलेक्ट्रिक बाइक है। अगर आप अपने लिए एक खूबसूरत इलेक्ट्रिक बाइक लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प है क्योंकि इसकी बैटरी लाइफ बहुत बेहतरीन है। कंपनी का दावा है कि इस बाइक की बैटरी 6 से 7 साल चलने में सक्षम है। इसकी बैटरी लाइफ 50,000 किलोमीटर तक चल सकती है।

कंपनी का दावा है कि इस बैटरी को पूरा 100% चार्ज होने में मात्र 6 से 7 घंटे का समय लगेगा। साथ ही अगर आप इसे एक बार 100% चार्ज कर देते हैं तो आप इसे 115 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते हैं। मात्र इतनी सी कीमत पर इतनी बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक का मिलन आपके लिए वाकई एक अच्छा सौदा है।