नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों हर सेंचमेट का बाइक्स अपना रफ्तार पकड़ रही है जिनके बीच Hero और Honda ने अपनी जबरदस्त पकड़ बनाई है। इस दो पंनी ने एभी हाल ही में काफी कम कीमत के साथ तकनीकी फीचर्स से लैस कम्यूटर सेग्मेंट की बाइक्स को पेश किया है जिसे सबसे ज्यादा मुफीद माना गया है।

हीरो मोटोकॉर्प और होंडा के द्वारा पेश की जाने वाली इस शानदार बाइक्स का नाम Super Splendor Xtec और Honda Shine 100 है। यदि आप इन दोनों बाइक्स में से जिसे लेना चाहते है उसके फीचर्स के बारे में पहले से जान लें। तो आइये जानते हैं इन दोनों बाइक्स के बारे में-

Hero Super Splendor Xtec

सबसे पहले हम बात करेंगे हीरो मोटोकॉर्प के नई Super Splendor Xtec की, जिसे कंपनी ने बीते 6 मार्च को लॉन्च किया था। इस मोटरसाइकिल को खास डिजाइन के साथ बाजार में उतारा गया है। जिसके चलते इस बाइक की शुरुआती कीमत 83,368 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। नए तकनीकी फीचर्स से लैस इस बाइक में LED हेलाइट के साथ एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s) दी गई है। इसके कुछ पार्ट्स में कोई बदलाव नही किया गया है। बल्कि इसके इंजन को पहले से बढ़ाकर 124.7 सीसी सिंगल-सिलेंडर वाला कर दिया गया है जो 10.7bhp की पावर और 10.6Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है. इसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. यग बाइक 68 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Honda Shine 100

जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भी हीरो को टक्कर देने के लिए अपनी इस नई किफायती बाइक 100 सीसी सेग्मेंट की शानदार होंडा शाइन 100 बाजार में उतारा है जो तकनीकी सिस्टम से लैस है। इस बाइक को कम्यूटर तकनीक से बनाया गया है। जिसमें स्पोर्टी हेडलैंप के साथ आकर्षक फ्रंट काउल, ऑल ब्लैक अलॉय व्हील्स, एल्युमिनियम ग्रैब रेल, बोल्ड टेल लैंप के साथ इसके कॉम्प्लीमेंट लुक दिया गया है।