Honda Activa 6G: दोस्तों आपको बता दूँ कि  प्रत्येक महीने, भारत की ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी बिक्री रिपोर्ट जारी करती हैं और इससे पता चलता है कि ग्राहकों ने सबसे ज्यादा किस कंपनी की गाड़ियों को पसंद किया है। दो व्हीलर्स के क्षेत्र में, हीरो, होंडा और मारुति सुजुकी ने सालों तक किसी को भी पीछे छोड़ा नहीं। बाइक्स की श्रेणा में हीरो (Hero) सबसे ऊपर है, जबकि स्कूटर्स के क्षेत्र में होंडा (Honda) को कोई भी पकड़ नहीं सकता।

होंडा द्वारा पेश की जाने वाली टॉप गियर होंडा एक्टिवा (Honda Activa) ने इस वर्ष के जुलाई महीने में अपनी सेल्स के ज़रिए सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है। इस महीने में कुल 1,60,000 यूनिट्स बिक चुकी हैं। इस आंकड़े की बात करने पर कई दूसरी बाइक्स भी हैं जिन्होंने अभी तक इसे पूरी तरह से छू नहीं पाया है।

Must Read – 

इन तरीकों को फटाफट से अपनाएं, हो जाएंगे Financially Independent

बनना चाहते हैं लखपति, तो शुरू कर दें ये बिज़नेस, कम निवेश में ज्यादा का फायदा

Honda Activa 6G के फीचर्स 

होंडा एक्टिवा (Honda Activa 6G) में दो वैरिएंट मिलते हैं – 110 और 125 सीसी के इंजन। 110 सीसी वैरिएंट को लोग सबसे अधिक पसंद करते हैं। 

यह एयर कूल 4 स्ट्रोक SI इंजन के साथ आता है और 7.84 पीएस की पावर और 8.19 न्यूटन मीटर के टॉर्क उत्पन्न करता है। कंपनी द्वारा इसका माइलेज भी 45 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर के बीच बताया गया है। यही कारण है कि लोग इसे अपने आकर्षण का केंद्र बनाते हैं। इसका लुक साधारण लेकिन आक्रामक है, जिससे इसे अच्छी रोड प्रदर्शन दिया जाता है। इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक होता है, जिससे आप आसानी से 250 किलोमीटर तक की यात्रा कर सकते हैं। इसमें फ्यूल गेज, ट्रिप मीटर, एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ-साथ बाहरी फ्यूल फिलर भी दिया गया है, जिससे आपको बार-बार सीट से उठने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

होंडा ने एक्टिवा को एच स्मार्ट (Honda Activa H Smart) फीचर के साथ भी लॉन्च किया है। इसमें आपको एडवांस फीचर्स जैसे मोबाइल चार्जिंग, ब्लूटूथ, नेविगेशन के साथ कॉल अलर्ट भी मिलते हैं। इसका सबसे मुख्य आकर्षण कीलेस एंट्री है, जिससे आप अपने स्कूटर को बिना किसी की शहरती के बंद कर सकते हैं। इसकी कीमत ₹76,233 है।