Hyundai Exeter: दिन पर दिन जैसा की एसयूवी की गाड़ियां लगातार बिकती जा रही है जाहिर सी बात है ऐसा इसलिए है क्योंकि इसकी कीमत बहुत कम है और यह बेहतर माइलेज के साथ-साथ खूबसूरत लुक भी देती है। यदि बात करें हाल ही में गाड़ियों की तो आपको बता दें हुंडई की नई मॉडल ने टाटा पंच को भी जोरदार टक्कर दिया है। Hyundai Exeter अपने फीचर्स और लुक्स के लिए मार्केट में तेजी से प्रचलित होती जा रही है।

Hyundai Exeter की शानदार माइलेज

Hyundai Exeter

हुंडई की नई गाड़ी में आपको कूल तीन अलग-अलग पावर ट्रेन विकल्प दिए जा रहे हैं। जिसमें पहला 1.2 लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन रहेगा जिसमें आपको ही ई 20 का फ्यूल रेडी मिलने वाला है। इसके अलावा आपको इस नई गाड़ी में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (5एमटी) और स्मार्ट ऑटो एएमटी (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) गियरबॉक्स भी दिया गया है। 

इस शानदार गाड़ी की माइलेज की चर्चा लगातार मार्केट में बनी हुई है। यदि आप भी एक अच्छी माइलेज वाली हुंडई गाड़ी लेना चाहते हैं तो आपको बेशक इस मॉडल को चुनना चाहिए।

Must Read: 

इस नई Huyndai मॉडल के फीचर्स 

यदि हम बात करें इस बेहतरीन गाड़ी के फीचर्स की तो सबसे पहले आपको बता दें इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल एसी, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, सीट बेल्ट रिमाइंडर, फ्रंट पावर विंडो, रियर हेड्रेस्ट, रियल पार्किंग सेंसर के साथ-साथ 3 प्वाइंट सीट बेल्ट भी मिल रहे हैं। केवल इतना ही नहीं बल्कि सभी सीट के लिए 3 पॉइंट सीट बेल्ट दिया जा रहा है। 

इसके साथ ही साथ EBD के साथ ABS और कीलेस एंट्री भी मौजूद है। फिलहाल मार्केट में इतनी कम कीमत पर इतने सारे फीचर्स वाली गाड़ी केवल यही एक मौजूद है। केवल इतनी पर ही इसके फीचर्स समाप्त नहीं होते हैं बल्कि आइए आपको बताते हैं इसके अंदर के कुछ टॉप वैरियंट फीचर्स। सबसे पहले तो इसके टॉप वैरियंट में आपको ब्लू लिक टेक के साथ 8 इंच का टच स्क्रीन इन्फैंटमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। 

इसके अलावे आगे और पीछे मडगार्ड, अलेक्सा के साथ हम टू कार फीचर, वायरलेस चार्जर, क्रूज कंट्रोल और डैस कैमरा, वह भी ड्यूल कैमरा के साथ दिया जाएगा। साथ ही साथ बच्चों के लिए ISOFIX माउंट सिक्स की हुई सीट और पेडल स्विफ्ट भी दिया जाएगा। इस गाड़ी में आपको चार स्पीकर और इलेक्ट्रिक फोल्डिंग विंग मिरर भी मिलेंगे।