नई दिल्ली: भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों रॉयल इनफील्ड बाइक का बोलबाला काफी देखने को मिल रहा है। यह एक ऐसी बाइक है जो सड़कों पर तेज रफ्तार के साथ फर्राटे से दौड़ते नजर आती है। भले ही इसकी कीमत ज्यादा हो, लेकिन इसकी दमदार मजबूती और बेहतर माइलेज को देखते हुए लोग इस मंहगी बाइक को खरीदना ज्यादा पंसद करते है। यह ऐसी शानदार क्रूजर बाइक है जिसके युवा ही नही हर उम्र के लोग इसके दिवाने हैं।

रॉयल इनफील्ड ने अपनी इस दमदार बुलेट को सबसे पहले 1901 में लॉन्च किया था।  जिसने बाजार में ते ही धूम मचा दी। इसके बाद कंपनी ने इसके अलग अलग वेरिएंट पेश किए है। हालांकि कपंनी ने इसकी खासियतो को देखते हुए इसकी डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है. इसका रेट्रो डैशिंग लुक ही इसकी सबसे बड़ी पहचान है।

मौजूदा समय में Royal Enfield की कीमत लगभग 1.8 लाख रुपये के करीब की है. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब यह हजारों में मिला करती है जी हां आज से लगभग 36 साल पहले इसकी कीमत 18,700 रूपए के आसपास रखी गई थी।

भले ही आप 36 साल पहले कीमत को जानकर अपने होश खो बैठेंगे। लेकिन, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा 36साल यानि की 1986 का Royal Enfield 350 का एक बिल काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जो इसकी कीमत के बारे में खुलासा कर रहा है कि 80 के दशक में इस बाइक की कीमत 18,700 रुपये के करीब की रखी गई थी। वायरल हो रहे बिल में इसकी कीमत साफ तौर पर सिर्फ देखी जा सकती है। ये बिल 36 साल पुराना बिल है. Billing रॉयल एनफील्ड Bullet 350 Standard मॉडल का है। ये बिल संदीप ऑटो कंपनी द्वारा दिया गया बिल है।

यह बात तो सभी लोग जानते ही होगें कि रॉयल इनफील्ड (Royal Enfield) बाइक की मजबूती देखते हुए इसका उपयोग पहले के जमाने में सिर्फ और सिर्फ भारतीय सेना के लोग ही किया करते थे। लेकिन अब यह बुलेट लोगों की शान बन चुकी है। जिसे हर उम्र के लोग खरीदना चाहता है। इस बाइक का लुक रॉयल अंदाज का है। जो ग्राहकों को  लेने पर मजबूर करता है. अगर आप भी इस बाइक को खरीदना चाह रहें है तो इस बाइक को अभी ले आएं और अपने हर सपने को पूरा करें।