अगर आप किआ (KIA) कोर्पोरेशन कंपनी की गाडी के दीवाने है तो यह खबर आपको खुश कर देगी। दरअसल ऑटोमोबाइल सेक्टर की नामी कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 का पहला टीजर इमेज जारी कर दिया है। यह इमेज किआ ने मंगलवार के दिन जारी किया है।

किआ की यह कार काफी शानदार लुक देने वाली है। इसमें आपको बाहरी डिजाइन बोल्ड और डायनामिक मिलने वाला है। इसके अलावा इसमें मजबूत बॉडी दी गई है। जारी की गई इमेज को देखते हुए संकेत मिलता है की कंपनी ने मैल लाइटिंग पर अधिक जोर दिया है।

हालाँकि अभी तक इस कार की तस्वीर जारी की गई है लेकिन आने वाले दिनों में यह कार जल्द ही मार्केट में उपलब्ध हो जाएगी। इस कार में आपको काफी अच्छी फेसिलिटी मिलनी वाली है। कब यह कार लॉन्च होने वाली है और आपको इस कार में क्या क्या मिल सकता है आइये जान लेते है।

इस दिन होगी KIA की कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 कार लॉन्च

अगर बात की जाए लॉन्च डेट के बारे में तो KIA की कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 कार आने वाले दिनों में 23 मई को लॉन्च होने वाली है। कंपनी कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 का ग्लोबल प्रीमियम भी करने वाली है।

इस इवेंट को आप 23 मई 2024 के दिन लाइव वर्ल्डवाइड यूट्यूब चेनल पर देख सकते है। इस कार में आपको भरपूर टेक्नोलोजी देखने को मिल सकती है।

सेल्टोस से थोड़ी छोटी और सोनेट से थोड़ी बड़ी होगी

अगर बात की जाए इसकी साइज़ के बारे में तो यह कार सोनेट कार से थोड़ी बड़ी रहने वाली है और सेल्टोस कार से थोड़ी छोटी रहने वाली है। अगर आप कोई मीडियम साइज़ की कार चाहते है तो कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 कार आपके लिए सही साबित हो सकती है।

इतने किलोमीटर तक चलेगी

KIA कोर्पोरेशन का दावा है की कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 कार को एक बार चार्ज करने पर यह 400 से 500 किलोमीटर तक की दुरी तय कर सकती है।

इंडिया में किआ के पांच मोडल चल रहे है

अगर बात की जाए किआ के अन्य मोडल के बारे के तो किआ के इंडिया में और अन्य मोडल भी चल रहे है। जिसमे कैरेंस, सोनेट, कार्निवल, सेल्टोस और ईवी 6 कार शामिल है।

अगर आप कोई इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आफ्टर लॉन्च जब कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी EV3 कार मार्किट में उपलब्ध होती है आप खरीद सकते है।