Mahindra Scorpio N भारत में वर्ष 2023 में महिंद्रा की स्कॉर्पियो मॉडल N की सबसे ज्यादा बिक्री हुई। इस दौरान कंपनी ने ग्राहकों को 43% का श्रेय दिया। क्योंकि स्टॉक एंड शेयर्स के मुताबिक महिंद्रा की स्कॉर्पियो एंड मॉडल को टॉप 10 में रहने का मौका मिला। इसके साथ ही आपको बताने महिंद्रा की ही दूसरी मॉडल टॉप सेकंड पर रही।

महिंद्रा XUV 700 ने भी लोगों के दिलों पर कम राज नहीं किया है। आपको बता दें इस मॉडल ने भी अपना लाजवाब चमत्कार दिखाए। आईए आपको बताते हैं इन दोनों मॉडल में आपको कौन-कौन से फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस देखने को मिलने वाले हैं।

Mahindra Scorpio N की कितनी हुई सेल 

आपको बता दे आमतौर पर महिंद्रा की इस मॉडल को ग्राहकों द्वारा बहुत पसंद किया गया क्योंकि यह एक मिड साइज SUV है। आपको बता दे वर्ष 2022 में इस मॉडल की 7,335 यूनिट्स बेची गई थी। वही यह आंकड़ा वर्ष 2023 में बढ़कर 13,578 तक हो गया। महिंद्रा का दावा है कि बीते वर्ष यानी की 2022 में कंपनी ने जो बिक्री की थी उसके मुकाबले वर्ष 2023 में कंपनी को 82% तक का फायदा हुआ है। महिंद्रा की कंपनी का दावा है कि वर्तमान में इस सेगमेंट के पास 43% का मार्केट शेयर है।

Must Read

Mahindra XUV 700 का रहा दूसरा स्थान 

महिंद्रा की कंपनी ने यह भी दावा किया है कि महिंद्रा की दूसरी मॉडल की सेल भी वर्ष 2022 के मुकाबले वर्ष 2023 में 52% बढ़ी है। जानकारियां साझा करते हुए कंपनी ने बताया कि इस साल कंपनी की 9870 यूनिट्स की बिक्री बढ़ी है। इसके अलावे वर्तमान समय में कंपनी की 2 लाख से अधिक ऑर्डर्स पेंडिंग है अनुमान लगा सकते हैं कि महिंद्रा की कंपनी ने कितना बेहतरीन मार्केट तैयार कर लिया है।

अपनी डिजाइन फीचर्स और कीमत के कारण यह लोगों को अक्सर अपनी तरफ आकर्षित करती है। ऐसे में अगर आप भी अपने लिए एक बेहतरीन कर लेना चाहते हैं तो महिंद्रा की एसयूवी को मार्केट में फिलहाल सबसे बेहतरीन विकल्प माना जा रहा है। फिलहाल भारतीय बाजारों में सबसे ज्यादा प्रचलित Mahindra स्कॉर्पियो, Mahindra स्कॉर्पियो N, Thar, Bolero, जैसी गाड़ियां है।