Maruti Ertiga: मारुति एर्टिगा एक 7 सीटर कार है. ये बजट वाली कार है जो लोगों को बहुत पसंद आती है. अभी हाल ही में ये काफी डिमांड में है. लेकिन इसकी कीमत बहुत ज्यादा है. इसी कीमत के वजह से लोग इस कार को नहीं खरीद पा रहे है लेकिन अब ऐसा नहीं है. जी हाँ अगर आप इस कार को खरीदना चाहते है तो ये आपको फाइनेंस में मिल जाएगी. चलिए आपको इसकी कीमत और इसके EMI के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

बात अगर इस मारुति सुजुकी अर्टिगा में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको इसमें 1.5-लीटर डुअल VVT इंजन दिया गया है. आपको इस में एमपीवी के फ्यूल कैपेसिटी दिया गया है. आपको इस कार में फाइव-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है. बात अगर माइलेज की बात करें तो आपको इस नई अर्टिगा सीएनजी पर 26.11 किमी प्रति, पेट्रोल पर मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 20.51 किमी प्रति लीटर, ऑटो ट्रांसमिशन पर 20.30 किमी प्रति लीटर का माइलेज दी जाने वाली है.

कीमत

बात अगर Maruti Ertiga की 7-सीटर कार की कीमत की करें तो ये गाड़ी आपको अब इंडियन मार्केट में 8.69 लाख रुपए की एक्स शोरूम कीमत के साथ लॉन्च हुई है. असल में ये कीमत इस कार की शुरुआती कीमत है. इस गाड़ी के टॉप वैरियंट की कीमत 13.5 लाख रुपए तक रखी गयी है. लेकिन अब आपको इतने पैसे एक साथ इकठ्ठा करने की टेंशन नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकी अब आप इसे emi से ले सकते हैं.

EMI प्लान

मान लीजिये आप अगर Maruti Ertiga की 7-सीटर कार लेते है जिसकी एक्स शोरूम कीमत 9.20 लाख रुपए है. तो आपको बैंक के तरफ से इस कार पर 9% की वार्षिक ब्याज दर के साथ लोन मिलेगा. इसके लिए आपको सिर्फ और सिर्फ 2 लाख की डाउन पेमेंट करना होगा. जी हां इस गाड़ी पर आपको एक या दो नहीं बल्कि 5 साल के लोए लोन मिलेगा. इसके बाद आपको हर महीने EMI के तौर पर हर महीने 16 हज़ार रुपए की क़िस्त देनी होगी. ऐसे में आप इस कार को बिना किसी टेंशन के अपना भी बना सकते हैं.