Maruti Alto K10 मारुति ने अपना अब तक का सबसे शानदार दाग खेल दिया है। मार्केट में ऑल्टो 800 की बिक्री और इसके नए प्रोडक्शन को रोक दिया गया है। ऐसा करने का सीधा एक ही कारण है ताकि मार्केट में ऑल्टो K10 अपनी नई जगह बना सके। 

मारुति ने हाल फिलहाल में अपनी नई मॉडल मार्केट में लॉन्च की है और उसे उसे लोगों के बीच प्रचलित बनाने के लिए पुरानी अल्टो 800 मॉडल को अब रोक दिया गया है। कंपनी का दावा है कि अल्टो 800 से भी कम कीमत पर K10 आपको और भी बेहतर बेहतरीन फीचर्स देने वाली है। और आपको इसमें कीमत भी कम लगेगी।

Maruti Alto K10 है हर तरफ से किफायती

आपको बता दे जानकारियां साझा करते वक्त कंपनी ने खुलासा किया कि ऑटो K10 अब चलन में आने वाली है क्योंकि इसकी माइलेज बहुत ही बेहतर है। या गाड़ी आपको 22 किलोमीटर से 25 किलोमीटर तक प्रति लीटर पेट्रोल का माइलेज देती है। वहीं इसमें कंपनी की तरफ से सीएनजी किट भी उपलब्ध है। सीएनजी के अंतर्गत माइलेज 35 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी ईंधन है। इस आधार कार्ड की कीमत मात्र 3.5 लाख रुपए से शुरू होकर ₹ 5 लाख तक होगी।

Must Read

ऑल्टो 800 का प्रोडक्शन हुआ बंद 

मार्केट में ऑल्टो 800 का प्रोडक्शन पूरी तरह रोक दिया गया है। भारत सरकार के द्वारा बदले गए एमिशन नॉर्म्स की वजह से मारुति मार्च 2030 के बाद इस गाड़ी को डिस्कंटीन्यू कर देगी।

कंपनी की तरफ से दावा किया जा रहा है गाड़ी को और निर्माण नहीं किया जाएगा बल्कि जो पुरानी ऑल्टो 800 मार्केट में उपलब्ध है केवल वही स्टॉक शोरूम तक रहेंगे। इसके बाद अगर आप ऑल्टो 800 की मॉडल खरीदना चाहते हैं तो आपको सेकंड हैंड मॉडल लेनी होगी।