नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में जहां क ओर मारूती की एसयूवी लोगों की दिल की पहली पसंद बनी हुई है तो दूसरी ओर टॉप ऑटो कंपनी SAIC ने भी अपनी पहली एसयूवी को लॉन्च करके अपने यूजर्स को एक बडी सौगात दी है. एमजी हेक्टर की यह एसयूवी के लॉन्च होते ही इसकी बुकिंग 12 हजार को पार कर गई है। वहीं अब कपंनी अपने यूजर्स की पसंद को देखते हुए एमजी एक इलेक्ट्रिक कार के साथ एक हैचबैक कार भी लॉन्च करने जा रही है जिसकी सीधी टक्कर बलेनो, एलीट i20 से होगी।

MG3 hatchback  2011 में चीन में लॉन्च

एमजी3 हैचबैक ने इससे पहले अपनी सेकेंड जेनरेशन की एमजी3 हैचबैक को 2011 में चीन में लॉन्च कर चुकी है। जिसकी लंबाई 4018 एमएम थी। हालांकि यूके और बाकी देशों में पेश की गई एमजी3 की लंबाई इससे कहीं ज्यादा है, लेकिन जब भारत में लॉन्च की जाने वाली एमजी3 हैचबैक की लंबाई इससे भी कम हो सकती है।

MG3 hatchback का इंजन

एमजी3 के इंजन की बात करें तो इसमें कपंनी ने 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है, जो 5 स्पीड गैयरबॉक्स को सपोर्ट करता है। यह इंजन 106पीएस की पावर और 137 एनएम का टॉर्क जलरेट करने की त्रमता रखता है और मात्र 10.4 सेकेंड में यह 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने लग जाती है। भारत में लॉन्च होने वाली एमजी3 सेकेंड की बजाय थर्ड जेनरेशन वाली होगी।

MG3 hatchback के फीचर्स

MG 3 के फीचर्स की बात करें, तो इसमें 16 इंच के अलॉय व्हील्स और बेसिक वेरियंट में 14-15 इंच के व्हील्स देखने को मिल सकते हैं। इसके पीछे की ओर वर्टिकल स्टाइल में टेल लाइट्स मिलेंगी। साथ ही, क्रूज कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और वाइपर्स का फीचर भी देखने को मिलेगा। टॉप वेरियंट में सनरूफ का फीचर मिलेगा।

MG3 hatchback की कीमत 

इसके अलावा इस कार में मल्टीपल एयरबैग्स, हिल होल्ड कंट्रोल, स्टैबिलिटी कंट्रोल सिस्टम, 4 व्हील डिस्क ब्रेक और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर दिए गए हैं। ब्रिटेन में मिलने वाली MG3 की कीमत सबसे सस्ते मॉडल की 7.20 लाख रुपये के करीब की रखी गई है। हालांकि कंपनी इस कार को पिछले साल एबियंस मॉल, गुरुग्राम के शोकेस में रख चुकी है।