नई दिल्ली: Bajaj Platina 125cc: बाइक सेगमेंट में जब भी शानदार माइलेज के बारे में पूछा जाता जै तो हर किसी की जुबान में पहला नाम बजाज की बाइक का आता है। जो ना केवल अपने अकर्षक लुक के चलते बल्कि माइलेज के लिए Bajaj Platina को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। ग्राहकों की इसी डिमांड के चलते अब बजाज अपनी Bajaj Platina 125cc लाने की तैयारी कर रहा है। जल्द ही पेश की जाने वाली यह बाइक ABS तकनीक से लैस होने के साथ स्पोर्टी लुक में दिखेगी।

Bajaj Platina 125cc के फीचर्स

Bajaj Platina की स शानदार बिक को खरीदने को मूड़ आपबना रहे है तो इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए है जिसे जान लेना आपके लिए जरूरी है। इस नई बाइक में सीट स्प्रिंग्स के साथ ट्यूबलेस टायर देखने को मिल सकते है। यह बाइक दिखने में काफी आकर्षक होगी। इसकी सीट आरामदायक दी जारही जिससे राइडर के साथ पीछे सवारी को पूरा अराम मिलेगा।

Bajaj Platina 125cc का ब्रेकिंग सिस्टम 

वैसे ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इस बाइक के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिए जा रहे हैं।  इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंपनी ने इस बाइक में सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है। वहीं कंपनी फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्रिन स्प्रिंग इन स्प्रिंग नाइट्रॉक्स शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम भी दे रही है।

Bajaj Platina 125cc का इंजन

बजाज की Platina 125cc में इंजन की बात करें तो इसमें 125 cc चार स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर से लैस होगी। यह इंजन 8.6 पीएस की पावर और 9.81 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता  है। यह बाइक चार कलर ऑप्शन चारकोल ब्लैक, वोल्केनिक रेड और बीच ब्लू जैसें रंग के साथ पेश की जाएगी।

इस बाइक का लुक मौजूदा बाइक से काफी अलग देखने को मिलेगा। इसमें पावरफुल इंजन होने के साथ माइलेज भी शानदार मिलेगा। माना जा रहा है कि यह बाइक लॉन्च होने के बाद TVS Raider और Honda Shine को टक्कर दे सकती है। इस बाइक की कीमत के बारे मेंबात करें तो अभी तक कपंनी की ओर से इसकी कीमत का खुलासा नही हुआ है।