नई दिल्ली। भारत में नई जनरेशन की बाइक KTM 390 Duke का इंजतार लोग काफी लंबे समय से कर रहे थे जिसकी तस्वीर लॉच होने से पहल ही सामने आ गई है। अब यह बाइक भारत में जल्द लॉन्च की जा सकती है। 2017 में पेश की गई बीएस-4 के बाद इस जेनरेशन की बाइक में कई बड़े बदलाव किए गए हैं।

कैसी होगी नई KTM 390 Duke

नई जेनरेशन की बाइक KTM 390 Duke की लीक हुई तस्वीरों से पता चल रहा है कि इसे एक नए इंजन, लुक और अपडेटेड वर्जन के साथ पेश किया जाएगा। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसका इंजन 373cc का हो सकता है। इसके अलावा इसका ब्रेकिंग सिस्टम में भी पूरी तरह से बदलाव किया गया हैं। यह पहला मॉडल होगा जिसके 400cc केटीएम मॉडल पर, कैलीपर और डिस्क को बाईं की जगह दाईं ओर लगाया गया है। इस बाइक को व्हाइट कलर के अलॉयव्हील के साथ पेश किया जा सकता है।

डिजाइन

इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसका लुक काफी अच्छा है। ये बाइक 1290 सुपर ड्यूक से मिलती जुलती हो सकती है। इसमें टैंक एक्सटेंशन में कट-आउट दिए जा सकते हैं जिससे बाइक की डिज़ाइन के नुकीले शेप को और अधिक बढ़ाने में मदद करता है इसके हेडलैंप डिजाइन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। इसमें स्विचगियर और टीएफटी डैश को नए लुक के साथ जोड़ा गया हैं। इसके साथ इसमें कॉर्नरिंग के दौरान एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल भी देखने को मिलेगा।

नई KTM 390 Duke की कीमत 

यह बाइक कब तक लॉच होगी इसका खुलासा अभी नही हुआ है। लेकिन संभावना जताई जा रही है कि मई की महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। इस बाइक को पहले अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पेश किया जाएगा इसके बाद KTM 390 Duke को भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

इस बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो केटीएम 390 ड्यूक की शुरूआती कीमत 2.97 लाख रुपये के करीब की हो सकती है।