Maruti New Eeco: Innova का नाम तो आपने सुना ही होगा. लेकिन अब इसे तगड़ा झटका लगा है. दरअसल मारुति Eeco के मार्केट में एंट्री मारते ही Innova की हालत खराब हो गयी है. इसे नई Eco में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे.

आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुति सुजुकी ने नई मारुति ईको में एक नहीं बल्कि कुल 13 नए वेरिएंट पेश किए हैं। इन सभी वेरिएंट्स में कार्गो, एम्बुलेंस और टूर ऑप्शन मिलेंगे. असल में ये एक सात-सीटर कार है. चलिए आपको उसे बाकी के फीचर्स के बारे में बताते है.

दमदार इंजन

बात अगर इसमें मिलने मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इस गाड़ी में 1.2-लीटर के-सीरीज़ डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन मिलते है. यही नहीं आपको इस इंजन में 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

टॉप क्लास फीचर्स

आपको इसमें एक से बढ़कर एक एडवांस फीचर्स मिलेंगे. आपको इसमें इरिक्लाइनिंग फ्रंट सीटें, एक केबिन एयर फिल्टर, डोम लैंप और एक नया बैटरी-सेविंग फ़ंक्शन शामिल है। इसके अतिरिक्त, यह अन्य सुरक्षा संवर्द्धनों के बीच प्रबुद्ध खतरनाक रोशनी, दोहरी एयरबैग, एक इंजन इम्मोबिलाइज़र, ईबीडी के साथ एबीएस, चाइल्ड लॉक, स्लाइडिंग दरवाजे और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलेंगे.

सेफ्टी फीचर्स

किसी भी गाड़ी को लेने से पहले जानना जरुरी है कि उसमे सेफ्टी फीचर्स है या नहीं. ऐसे में आपको इस कार में कई सारे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे. इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक नया स्टीयरिंग व्हील, एसी के लिए रोटरी नियंत्रण जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे.

कलर ऑप्शन

आपको इस नई मारुति ईको में मिलने वाला पेट्रोल वर्शन 60 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. असल में इस कार में आपको एक नहीं बल्कि पांच कलर मिलते है. सॉलिड व्हाइट, मेटालिक सिल्की सिल्वर, पर्ल मिडनाइट ब्लैक, मेटालिक ग्लिस्टनिंग ग्रे और मेटालिक ब्रिस्क ब्लू.

कीमत और माइलेज

बात अगर नई मारुति ईको की कीमत ₹5.25 लाख रुपए है. रही बात माइलेज की तो यह कार 27 किलोमीटर प्रति लीटर तक का शानदार माइलेज भी देती है.