Maruti Fronx: इस ख़बर में सबसे हटकर जानदार और शानदार गाड़ियों की बात की जाए तो सबसे ऊपर मारुति की कंपनी ही आती है. मारुति की हर एक मॉडल की गाड़ियां हमेशा लाजवाब और ताकतवर के साथ साथ बेहतरीन फीचर के साथ मार्केट में लॉन्च होती हुई सामने आती हैं. ऐसी ही एक और नई गाड़ी आप लोगों के लिए मारुति ने लॉन्च कर डाली है. इस बार मारुति ने अपनी Maruti Fronx को पेश किया है. आपको बता दें, यह गाड़ी बहुत ही अलग तरीके से बनाई गई है. इस गाड़ी का लुक एकदम डेशिंग दिया गया है.

आपको बता दें कंपनी ने अभी फिलहाल इसके लॉन्च होने की फिक्स डेट नहीं बताई है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुनने में आ रहा है कि जल्द ही ये गाड़ी लॉन्च होने वाली है. अनुमान है कि अगले महीने में ये मारुति की गाड़ी लॉन्च हों सकती है. बहुत जल्दी ही ये गाड़ी आपको फर्राटे भरते हुऐ सड़कों पर दौड़ती हुई नजर आएगी. तो चलाइए बताते है इसके फीचर्स के बारे में पूरे विस्तार से.

Maruti Fronx के लेटेस्ट फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Maruti Suzuki Fronx के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें आपको एक्सटीरियर और इंटीरियर फीचर्स सभी लेटेस्ट और अट्रैक्टिव दिए है. इसके एक्सटीरियर फीचर्स की बात करें तो इस कार में सामने क्रोम एक्सेंट के साथ नया फ्रंट ग्रिल, एलईडी डीआरएल, एलईडी मल्टीरिफ्लेक्टर हेडलाइट, 16-इंच के अलॉय व्हील्स, सामने आई पीछे फौक्स स्किड प्लेट दी गई है.

वहीं इस गाड़ी के इंटीरियर में आपको एंड्राइड ऑटो, एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी, सराउंड साउंड सिस्टम, टर्न बाई टर्न नेविगेशन, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री व्यू कैमरा, वायरलेस यूएसबी चार्जर प्वाइंट, आदि. जैसे सभी लेटेस्ट और डिजिटल फीचर्स दिए है.

Maruti Suzuki Fronx SUV के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें आपकी सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट, , हिल होल्ड असिस्ट के साथ ईएसपी, ईबीडी के साथ एबीएस, आदि जैसे सेफ्टी फीचर्स दिया है.

Maruti Fronx का दमदार इंजन

अगर इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो मारुती सुजुकी Fronx के इंजन में आपको 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलने वाला है. जो कि 89.7 एचपी का पॉवर और 113 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट मिलने वाला है.

Maruti Fronx की कीमत

अगर इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो इंडियन मार्केट में इस मारुति फ्रोंक्स एसयूवी की कीमत 7,46,500 रुपये की होने वाली है. वहीं टॉप मॉडल के लिए इसकी कीमत 13,13,500 रुपये है.