नई दिल्ली। पाकिस्तान में क्रिकेट में लगातार खराब प्रदर्शन के चलते आलोचना का शिकार बने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया जो पहले कभी बुमराह के कब्जे में था। दरअसल शाहीन अफरीदी T20 क्रिकेट में 200 विकेट झटकने वाले सबसे कम उम्र के पहले गेंदबाज बन गए हैं। दरअसल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की श्रृंखला का आखिरी T20 इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा था, इस मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को परास्त कर दिया। लेकिन हार के बाद भी शाहीन अफरीदी का एक ऐसा रिकॉर्ड बना जो पहले पहले बुमराह के नाम था।

पाकिस्तान के रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में बीते सोमवार को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा था, इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान ने मेहमान टीम को 194 रनों के लक्ष्य दिया, इस टार्गेट को किवी टीम ने 19.2 ओवर में ही पूरा कर लिया। इसी के साथ न्यूज़ीलैंड की टीम विदेशी सरज़मी पर पाकिस्तान के जबड़े से जीत को छीनते हुए सीरीज़ को ड्रा करा लिया।

आपको बतादें पाकिस्तान की ओर से तेज़ गेंदबाज़ शाहीन शाह अफरीदी ने 4 ओवरों में 48 रन लुटाते हुए 2 विकेट झटके। पाकिस्तान यह मैच भले हार गया लेकिन शाहीन अफरीदी के दो विकेटों ने उन्हें ऐसे मुकाम पर ला कर खड़ा कर दिया जिसके लिए खिलाडियों को लंबा इंतजार रहता है। दरअसल शाहीन अफरीदी सबसे कम उम्र में T20 वर्ल्ड मुकाबलों में 200 विकेट झटकने वाले पहले बॉलर बन गए हैं। इससे पहले यह खिताब भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह के नाम था।

शाहीन अफरीदी ने पूरे मैच के दौरान अपनी धुआंदार गेंदबाजी से 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराकर हर किसी का मुहं बदं करा दिया है। उन्‍होंने 143 मैचों खेलकर यह सफलता हासिल की। वैसे कहा जाए तो उन्होने कारनामा किया. इस मामले में उन्होंने जसप्रीत बुमराह के साथ साउथ अफ्रीका के पेसर कागिसो रबाडा का रिकॉर्ड भी तोड़ा, जिन्होंने 146 मैच में 200 विकेट हासिल किए थे।