इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियां भारत में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करती जा रही हैं। इस लिस्ट में अब Ultraviolette कंपनी का नाम भी शुमार हो चुका है। आपको बता दें की कंपनी ने अपनी धांसू बाइक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल F77 को भारतीय बाजार में 3.8 लाख रुपये की कीमत पर लांच कर दिया है। कंपनी ने इस बाइक को हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के तौर पर पेश किया है। बता दें की कंपनी ने वैश्विक स्तर पर इस बाइक के लिए 77000 से ज्यादा बुकिंग हासिल की हैं। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

स्पीड तथा रेंज

आपको जानकारी दे दें की Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में आपको 10.3kWh लिथियम आयन बैटरी पैक दिया जा रहा है। यह 38.9 बीएचपी और 95 एनएम का टॉर्क उत्पन्न कराता है। कंपनी का दावा है की यह बाइक 307 किमी की रेंज प्रदान करती है। इसकी टॉप स्पीड 147 किमी प्रति घंटा है। यह 8 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। जानकारी दे दें की यह कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल पर 8 लाख किलोमीटर की वारंटी प्रदान कर रही है।

जानदार है बैटरी पैक

सबसे पहले आपको UV केयर वारंटी पैक के बारे में बताते हैं। इस पर कंपनी 3 साल की वारंटी प्रदान कर रही है। इस वारंटी में 30 हजार किमी को कवर जाएगा। ग्राहक इसको 60 हजार किमी में अपग्रेड करा सकते हैं। यह बैटरी पैक Ultraviolette F77 के ऑरिजनल वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इसके बाद आपको UV केयर प्लस वारंटी पैक के बारे में जानकारी देते हैं। बता दें की कंपनी इस पर आपको 5 साल की वारंटी प्रदान कर रही है।

इस वारंटी में 50 हजार किमी को कवर किया जाएगा। ग्राहक इसको 1 लाख किमी में अपग्रेड करा सकते हैं। यह बैटरी पैक Ultraviolette F77 के ऑरिजनल तथा रेकन वेरिएंट में उपलब्ध होगा। अब आपको UV केयर मैक्स बैटरी पैक के बारे में बताते हैं। कंपनी इस पर 8 साल की वारंटी को प्रदान कर रही है। इसमें 1 लकह किमी को कवर किया जाएगा। ग्राहक इसको 8 लाख किमी में अपग्रेड कर सकते हैं। यह बैटरी पैक Ultraviolette F77 के रेकन वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा।

जान लें कीमत

Ultraviolette F77 की कीमत 3,80,000 रुपये है। Ultraviolette F77 Recon की कीमत 4,55,000 रुपये है तथा Ultraviolette F77 Limited की कीमत 5,50,000 रुपये है। जानकारी दे दें की Ultraviolette F77 के फ़ास्ट वेरिएंट को 24 अप्रैल को लांच किया जाएगा।