नई दिल्ली: इन दिनों बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी देखने को मिल रही है. ज्यादातर टू व्हीलर कंपनी अपने इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लाने की तैयारियों में जुटी हुई है, हर टू व्हीलर कंपनी एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स और दमदार बैटरी वाले इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर बाजार में पेश कर रहे हैं. इसी बीच अभी हाल ही में हुई 2023 ऑटो एक्सपो की कई शानदार, दमदार और धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए गए, इसी एक्सपो में ज्वॉय ई-बाइक बनाने वाली कंपनी ने अपना वार्ड विजार्ड (WardWizard) के हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया. इस स्कूटर को पेश करने के बाद लोगों के इसको लेकर अच्छा रिस्पॉन्स देखने को मिला.

अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर देते हुए ज्वॉय ई-बाइक बनाने वाली कंपनी वार्ड विजार्ड (WardWizard) ने अपने हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतारने का फैसला कर लिया है. कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. कंपनी ने अपने ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने के लिए इस स्कूटर की बुकिंग बिल्कुल फ्री में कर दी है. इस स्कूटर को बुक करने के लिए आपको कोई भी अमाउंट नही देना पड़ेगा.

  • कैसे करें फ्री में बुकिंग

अगर आप भी इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को बुक करना चाहते हैं वह भी बिल्कुल फ्री में तो आप वार्ड विजार्ड (WardWizard) की ऑफिशियल वेबसाइट से ई-स्कूटर Mihos की बुकिंग आप कर सकते हैं. Mihos की बुकिंग पूरी तरह से फ्री है.

इसके अलावा कंपनी ने अपने इस नए स्कूटर को लॉन्च करने की खुशी में अपने ग्राहकों को एक बड़ा तोहफा भी दिया है. आप इसको ऑफलाइन मोड पर भी फ्री में बुक कर सकते हैं. कंपनी की तरफ से पूरे देश में इस स्कूटर की बुकिंग करने वाले पहले 5000 ग्राहकों को कंपनी शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत में ये स्कूटर बेचेगी. चलिए आपको इस स्कूटर के फीचर्स और कीमत के बारे में भी बता देते है.

में ई-स्कूटर Mihos फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर की बेहतर परफॉर्मेंस और लॉन्ग लाइफ के लिए पॉली डाईसाइक्लोपेंटाडाइन (PDCPD) की मदद से इसे तैयार किया गया है. इलेक्ट्रिक स्कूटर Mihos को बैटरी की बता करें तो इसमें आपको 74V40Ah लिथियम ऑयन आधारित बैटरी दी गई है. यह बैटरी 2.5 kWh पावर जनरेट करती है, कंपनी का कहना है 7 सेकंड में Mihos इलेक्ट्रिक स्कूटर 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है, और इस ई-स्कूटर की मैक्सिमम टॉप स्पीड 70kmph है.

ई-स्कूटर Mihos की कीमत

ई-स्कूटर Mihos की कीमत की बात करें तो इस स्कूटर को कंपनी ने 2023 ऑटो एक्सपो में 1.49 लाख रुपये की कीमत (एक्स-शोरूम) प्राइस के साथ लॉन्च किया था.