नई दिल्ली। भारत में तेजी से जिस तरह से डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ रहे है उन्हें देखते हुये लोग पेट्रोल और डीजल से चलने वाली गाड़ियों की जगह सीएनजी या फिर इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ रुख ज्यादा कर रहे है जिसके बीच अब मार्केट में इलेक्ट्रीक स्कूटर की डिमांड काफी है। बाजार में तेजी से बढ़ रही मांग को देखते हुए हीरों कपंनी ने अपनी शानदार Hero electric optima को पेश किया है। जिसके धांसू फीचर्स के काफी कम कीमत के साथ मिल रही इस स्कूटर को खरीदने की होड़ सी लगी हुई है। यह स्कूटर अब आपको सिर्फ 8000 हज़ार रुपए में मिल जाएगा। चलिए जानते है किस तरह से खरीदें कम कीमत के साथ शानदार Hero electric optima..

हीरो की इलेक्ट्रिक Optima को कपंनी ने 4कलर ऑप्शंस white, blue, grey और red के साथ पेश किया है इसके अलावा Hero electric optima में 2 वैरिएंटके साथ मार्केट में उतारी गई है। जिसका पहला वैरिएंट CX सिंगल बैटरी के साथ मिल रहा है। इस स्कूटर की कीमत 67,190 रूपये है। वहीं दूसरा वैरिएंट में आपको CX ड्यूल बैटरी है जिसकी शोरूम कीमत 85,190 रूपये है।

EMI प्लान

Hero electric optima की कीमत भले ही 67,190 रूपये हैलेकिन आप इस पर 8000 रूपये का डाउन पेमेंट देकर खरीद सकते है इसकी EMI करीब 2000 रूपये जाएगी। लेकिन अलग अलग बैंक अलग अलग ब्याज दर लेते है।.

Hero Electric Optima के दमदार फीचर्स

Hero Electric Optima के फीचर्स को देखे तो इसमें आपको कई आधुनिक टेक्नोलॉजी के फीचर्स देखने को मिलगें। इस नए वाले स्कूटर में आपको कपंनी की ओर से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल, वॉक असिस्ट फंक्शन, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, रिवर्स मोड, एंटी-थेफ्ट अलार्म के साथ रिमोट लॉक, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और एक एलईडी हेडलाइट जैसे जबरदस्त फीचर्स दिए गए है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में काफी कम बजट के साथ पेश किया गया है।

Hero Electric Optima की बैटरी और रेंज

इस नई Hero Electric Optima स्कूटर में कंपनी के तरफ से 550W BLDC वाला इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है. यह मोटर 1.2kW की पॉवर का जनरेट करने की क्षमता है। इस इलेक्ट्रिक मोटर को कंपनी ने 51.2V, 30Ah लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। जो करीब 4 से 5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज होता है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के टॉप स्पीड को देखे तो यह 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रेज देती है। इस स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 135 किलोमीटर की दूरी को आसानी से तय कर सकते हैं।