Ola S1 Air – भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्यूफैक्चर कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने हाल ही में अपने सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर S1 Air के लिए परचेज विंडो खोली है। कंपनी ने ये दावा किया है कि उन्हें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। विंडो ओपन करने के महज कुछ ही दिनों में कंपनी को इसकी 50 हजार से भी ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। ऐसे में कंपनी ने ये मन बना लिया है कि इस स्कूटर के प्राइस 15 अगस्त के बाद बढ़ाा दिए जाएंगे।

इन्हे भी पढे –

Ola S1 Air की क्या है खासियत

Ola S1 Air

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर को 3.0 kWh के बैटरी पैक और 8.5 kWh से लैस किया गया है, जो 58 Nm का पावर आउटपुट देता है। वहीं कंपनी की ओर से दावा किया जा रहा है कि ये  इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 125 किमी तक की रेंज कवर करती है। साथ ही ये स्कूटर 0-40 किमी/घंटा की स्पीड पकड़ने में केवल 3.3 सेकंड्स का वक्त लेती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 90 किमी/घंटा की है। जबकि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज होने में 5 घंटे का समय लेती है। 

अब बात इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर ट्विन शॉक अब्जॉर्बर,दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक्स, ट्विन प्रोजेक्टर एलईडी हेडलैंप्स, जीपीएस और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच टीएफटी डैश जैसे फीचर्स मौजूद हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में मौजूद है। साथ ही इसमें तीन राइडिंग मोड मिलते हैं- इको, नॉर्मल और स्पोर्ट।

जानें क्या है इसकी कीमत

कंपनी अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग 1.1 लाख रुपए एक्स-शोरूम इंट्रोडक्ट्री कीमत पर कर रही है, जिसमें फेम II सब्सिडी भी शामिल है। कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कस्टमर्स की ओर से इतना जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला कि इसके लॉन्च होते ही कुछ ही घंटों में इसके 3,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग कंपनी को मिल गयी थी। इस लिए इसकी हाई डिमांड को देखते हुए कंपनी इसकी बुकिंग टाइम को भी आगे बढ़ा रही है, साथ ही ही 15 अगस्त से इसकी कीमत भी 1.2 लाख रुपए हो जाएगी।