बजाज कंपनी की बाइक्स हमारे देश की सड़कों पर अपना दबदबा बनाए हुए हैं। छोटे गांव से लेकर बड़े शहरों तक, इन बाइक्स का चलन आम बात है। बजाज की बाइक्स न केवल टेक्नोलॉजी से भरपूर होती हैं, बल्कि उनकी दमदार परफार्मेंस भी लोगों को आकर्षित करती है।

बजाज की बाइक्स में उत्कृष्ट माइलेज, दमदार इंजन, और दुर्दंड सुरक्षा फीचर्स होते हैं। इनकी सुविधाओं और वैशिष्ट्यों के कारण, बजाज की बाइक्स अधिकतर लोगों की पसंद बनी हुई हैं।

हमारे देश की मुख्य टू-व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने एक लंबे समय के अपनी सबसे फेमस बाइक पल्सर ‘Pulsar NS400Z ‘ को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इस नई पल्सर बाइक का लुक काफी आकर्षक है और इसमें दमदार इंजन और एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं।

Bajaj Pulsar NS400Z की कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पावरफुल पल्सर की शुरुआती कीमत को कंपनी ने 1.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय किया है। कंपनी ने अभी इस बाइक को इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ उतारा है, लेकिन आने वाले समय में इसकी कीमतों में इजाफा हो सकता है।

Bajaj Pulsar NS400Z की बुकिंग हुई शुरू

इस नई बाइक की आधिकारिक लांच के बाद बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है। यदि आप भी इस बाइक को खरीदने के लिए बुकिंग कराना चाहते हैं तो आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से मात्र 5,000 रुपये से बुकिंग करा सकते हैं। अब कंपनी जल्द ही इस बाइक की डिलीवरी भी शुरू कर देगी, जिसको कंपनी ने 4 अलग-अलग रंगों में पेश किया है और इन सभी की कीमत 1.85 लाख रुपये ही है।

Bajaj Pulsar NS400Z का डिजाइन

Bajaj की इस नई बाइक का हेडलाइट काफी आकर्षक और यूनिक स्टाइल का है और इसके सेंटर में LED प्रोजेक्टर लैंप दिए गए हैं। इस बाइक को कंपनी ने एड्जी डिज़ाइन किया है जो इसको शार्प लुक देता है। लेकिन अस बाइक का लुक काफी हद तक NS200 की याद दिलाता है। इसमें आपको स्पोर्टी रियर व्यू मिरर, गोल्डेन फीनिश के साथ अप-साइड-डाउन (USD) फ्रंट फॉर्क सस्पेंशन और स्कल्प्टेड फ्यूल टैंक व स्पोर्टी लुक दिया है।

Bajaj Pulsar NS400Z का इंजन

Bajaj की इस बाइक में कंपनी ने लिक्विड कूल्ड 373 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन दिया है, जो कि Dominar में भी दिया गया है। ये इंजन 40hp की पावर और 35Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जो कि स्लिप-असिस्ट क्लच सिस्टम के साथ में आता है। ये बाइक 154 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड से चलाई जा सकती है।
Bajaj Pulsar NS400Z के फीचर्स
Bajaj Pulsar NS400Z बाइक में कंपनी ने 4 राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट, रोड, रेन और ऑफरोड) दिए हैं, जिसमें 3 लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल और स्विचेबल डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें कलर LCD डैशबोर्ड भी दिया है, जो काफी हद तक छोटे पल्सर मॉडलों के जैसे ही है।