Royal Enfield Bullet रॉयल एनफील्ड एक बहुत ही पुरानी कंपनी है जिसका मॉडल 1986 के समय भी मौजूद था। जी हां, 80 के दशक में सभी के दिलों पर राज करती थी रॉयल एनफील्ड की बुलेट। इसके लोकप्रिय होने की सबसे मुख्य वजह इसकी शानदार लुक थी।

क्या आप जानते हैं 80 के दशक में रॉयल एनफील्ड 350 सीसी की बाइक की कीमत इतनी कम थी कि कोई भी व्यक्ति से खरीद सकता था। हालांकि यह उसे समय की भी प्रचलित बाइक थी पर फिर भी ज्यादा चर्चे में न होने के कारण इसकी कीमत बहुत कम थी। आईए आपको बताते हैं उसे समय से लेकर अब तक में इसकी कीमत और फीचर्स में क्या परिवर्तन आए हैं। 

1986 के एक बिल से पता चली Royal Enfield Bullet की शोरूम कीमत 

न्यूज़ रिपोर्ट्स के अनुसार हाल फिलहाल में झारखंड में स्थित एक संदीप ऑटो कंपनी ने 1986 के रॉयल एनफील्ड की एक बिल को सोशल मीडिया पर वायरल किया। इस बिल में बाइक की ऑन रोड कीमत सिर्फ 18700 है। सभी लोग इस 36 साल पुराने बिल को देखकर आश्चर्य में पड़ गए। उसे समय रॉयल एनफील्ड जैसी शानदार बुलेट 20000 से भी कम कीमत में उपलब्ध थी। आपको बता दे उसे समय शानदार बाइक को रॉयल एनफील्ड में ही बल्कि मात्रा एनफील्ड बुलेट के नाम से जाना जाता था।

Must Read

भारत में जल्द ही लांच होगी रॉयल एनफील्ड 650 cc 

आपको बात बता दे भारत में बहुत ही जल्द रॉयल एनफील्ड की एक नई मॉडल लांच होने जा रही है। जी हां भारत में बहुत ही जल्द 650cc के इंजन वाली नई बुलेट लॉन्च की जाएगी। रॉयल एनफील्ड की कंपनी अब तक सिर्फ 350 सीसी और 500 सीसी के इंजन वाली बुलेट की बिक्री करती है। फीचर्स को अपग्रेड करके इंजन को 650cc के मॉडल में परिवर्तित करके नए मॉडल को लांच किया जाएगा।