नई दिल्ली: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) को खरीदने का सपना आज का हर युवा देखता है। क्योकि इस बाइक के नाम से ही लोगों की राजसी ठाठ का पता चलता पहचान है। यह बाइक अपने दमदार फीचर्स के चलते ही देश में बर्षो से एकतरफा राज कर रही है। लेकिन अब इसकी टक्कर के लिए बाजार मोटर्स (Bajaj Motors) ने अपनी नई बाइक बजाज एवेंजर 220 स्ट्रीट (Bajaj Avenger 220 Street) को पेश किया है। बजाज अवेंजर स्ट्रीट 220 इसी सेंगमेट में पहले से बिक रही अवेंजर क्रूज 220 और एंट्री लेवल अवेंजर स्ट्रीट 160 के साथ बेची जाएगी। यह नई बाइक की डिजाइन पुराने मॉडल जैसी ही होगी जिसे छोटे फ्लायस्क्रीन और सपाट हैंडलबार के साथ मार्केट में लाया जाएगा।

कपंनी इस बाइक को आकर्षक लुक और पॉवरफुल इंजन के साथ पेश कर रही है। इस बाइक में कई एडवांस फीचर्स के साथ ही कई आधुनिक फीचर्स भी दिए जा रहे हैं।  यदि आप शानदार बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आप इस बाइक से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियों के बारे में जान लें।

Bajaj Avenger 220 Street की डिज़ाइन

कंपनी इस बाइक को आकर्षक लुक में पेश करने के लिए  इसमें राउंड हेडलैम्प और इंडिकेटर के साथ ही छोटा वाइज़र दिया है। इसका फ्यूल टैंक में बदलाव करके, लॉन्ग स्वीपिंग ब्लैक-आउट एग्जॉस्ट और ऑल-ब्लैक अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं।

इसके सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके पीछे की तरफ रबर गेटर्स और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर जैसे फीचर्स दिए गए है।  वहीं ब्रेकिंग को बेहतर बनाने के लिए इस बाइक के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन देखने को मिलेगा। इस बाइक में आपको सिंगल पॉड फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है। वहीं राइडर की सुरक्षा के लिए कंपनी ने इसमें सिंगल-चैनल ABS भी दिया है।

Bajaj Avenger 220 Street की कीमत

Bajaj Avenger 220 Street बाइक में एयर और ऑयल-कूल्ड 220cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। जो 19 बीएचपी की अधिकतम पावर और 17.55 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी ने इसके इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा है। इसके कीमत की बात करें तो बाजार में इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 1.42 लाख रुपये रखी गई है।