Suzuki Max 100 Bike: 90 के दशक से हर किसी के दिल में राज कर रही Yamaha RX100 बाइक आज भी लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। भले ही इस बाइक की सेलिंग बंद कर दी गई हो लेकिनव इस मजबूत बाइक के सामने को दूसरी बाइक टिक नही पाई है लेकिन अब इस बाइक को टक्कर देने के लिए सुजुकी ने अपनी नई बाइक को बाजार में उतारने की घोषणा करके हर किसी को हैरान कर दिया है। सुजुकी के द्वारा लांच की जाने वाली नई बाइक Yamaha RX100 को कड़ी टक्कर दे सकती है।

Suzuki Max 100 Bike

यह बात हर की जानता है कि 90 के दशक में जितना क्रेज Yamaha RX100 का रहा है उतना ही ज्यादा तो Suzuki Max 100 को भी काफी पसंद किया जाता था। यह दोनों ही बाइक टू स्ट्रोक इंजन के साथ आती थी. भारतीय सरकार द्वारा बाइकों के नियम ने कई तरह के बदलाव किए गए थे जिस कारण से टू स्ट्रोक इंजन वाली बाइकों को बंद करना पड़ा।

लेकिन इन दोनों की ही कंपनियों ने कुछ बदलाव करके इन गाड़ियों को दोबारा लांच करने का फैसला लिया है.

Suzuki Max 100 Bike में बदलाव

काफी लंबे सम से बंद पड़ी इन बाइक को अब दोनों कपंनिया नए अपडेट वर्जन के साथ होबारा पेश करने जा रही है। ताकि यह बाइक आज की समय की आधुनिक बाइक्स के साथ टक्कर ले पाए। यामाहा कंपनी भी अब जल्द ही Yamaha RX100 का अपग्रेडेड मॉडल के साथ लांच करने वाली है.

Suzuki Max 100 Bike Engine

Suzuki Max 100 Bike के इमजन को देखा जाए तो पहले के मुकाबले इसमें पावरफुल बड़ा इंजन दिया गया था। क्योकि सरकार के द्वारा जारी किए गए नियमों के अनुसार अब इंजन की पावर में बढ़ोतरी की जा रही है। पुराने समय बाइक में 98.2 सीसी का इंजन दिया जाता था. यह इंजन 7.9 PS पावर के साथ 9.8 NM का टार्क जनरेट की क्षमता रखता था.

अब कंपनी के द्वारा पेश की जाने वाली नए मॉडल की बाइक के इंजन में थोड़ा बड़ा इंजन देकर बदलाव किए जा रहा है। और आधुनिक तकनीकों का उपयोग करके इस इंजन की पावर क्षमता को बढ़ाया जा रहा है।

Suzuki Max 100 Bike Features

इस बाइक में बहुत सारे आधुनिक फीचर्स देकर पेश किया जा रहा है। जिनमें डिजिटल स्पीडोमीटर, टर्न सिगनल लाइट ओडोमीटर, फ्यूल गेज,AHO,वेक अप अलर्ट,स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, जीपीएस नेवीगेशन और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।