Second Hand Toyota Innova: टोयोटा इनोवा को इंनोवा के नाम से जानते हैं. लोग इसे बेहद पसंद करते है. ये भी एक ऐसी कार है जो आपको अच्छे फीचर्स, अच्छा माइलेज और मजबूत इंजन मिलता है. लेकिन इस गाड़ी की असल कीमत थोड़ी ज्यादा है. ऐसे में इस गाड़ी को लोग एक बार में खरीदने में सक्षम है.

ऐसे में इसे आप अब कम कीमत में खरीद सकते हैं. जी हाँ आप इसे बहुत ही कम कीमत पर खरीद सकते हैं. और इसका सबसे बड़ा उपाय है सेकंड हैंड कार. आज कल ये बहुत ज्यादा ट्रेंड में है. अच्छे अच्छे लोग भी सेकंड हैंड गाड़ियों को खरीद रहे हैं. सबसे पहले आपको इसके इंजन के बारे में बताते है.

इंजन

बात अगर इंजन की करें तो टोयोटा इनोवा में 2 लीटर का पेट्रोल इंजन और 2.5 लीटर का डीजल इंजन दिया जाता है. यही नहीं ये इंजन बहुत ही शक्तिशाली होते हैं. दरअसल इस इंजन में 3400 आरपीएम पर 148 bhp की पावर और 1400 आरपीएम और 343 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जनरेट करे में सक्षम है.

माइलेज

बात अगर माइलेज की करें तो ये गाड़ी 10 से लेकर 12 किलोमीटर का शानदार माइलेज देने में सक्षम है. वही अगर आप इस गाड़ी को नए में खरीदते है तो आपको 2 साल का वेटिंग पीरियड्स मिल जाएगा. यही नहीं अगर आप इस गाड़ी को सेकंड हैंड मार्केट से खरीदना चाहते हैं तो ये गाड़ी आपको सिर्फ और सिर्फ ₹6 लाख रुपए से लेकर 7 लाख रुपए में मिल जाएगी.

यही नहीं अगर आप इसे कम कीमत में एक अच्छी स्थिति वाली गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आप ओएलएक्स और dekho.com पर जाकर देख सकते है और इसे खरीद सकते हैं. यहाँ पर आपको अच्छी अच्छी गाड़ी कम कीमत में मिल जाएगी. बस खरीदने से पहले आप अपने हिसाब से जांच पड़ताल करें.