नई दिल्ली। भारत के फोर व्हीलर ऑटोसेक्टर में एक से बढ़कर एक दमदार गाड़ियों की भरमार है। जो पेट्रोल या डीजल से चलने वाली गाड़िया है। भले ही इन गीड़ियों में कपंनियां कई बड़ी सुविधाएं देती है। फीचर्स इतने शानदार होते है। कि लोग देखते ही इसकी ओर आकर्षित हो जाता है। लेकिन पेट्रोल डीजल से चलने वाली इन गाड़ियों में लंबी दूरी तय करने के लिए बजट काफी ज्यादा लगता है।

टाटा मोटर्स ने आम ग्राहकों की इस परेशानी को देखते हुए अपनी शानदार  इलेक्ट्रिक कार टिगोर को भारतीय बाजार में पेश किया है। जिसे एक बार चार्ज करने पर यह कार 213 किलोमीटर की दूरी असानी से तय कर सकते है। इस इस इलेक्ट्रिक कार को तीन वेरिएंट का साथ उतारा गया हैं। जिसे कंपनी ने देशभर के 30 शहरों में उपलब्ध किया है।

Tata Tigor EV की कीमत

Tata Tigor EV की कीमत के बारे में बात करें तो इसे कंपनी ने सरकारी सब्सिडी के साथ दिल्ली में शोरूम कीमत 9.54 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ उतारा है।

Tata Tigor EV की खासियत

Tata Tigor EV की खासियत के बारे में बात करें तो इसमें कपंनी ने कार में केडब्ल्यूएच बैटरी पैक दिया है, जो कूलिंग सिस्टम के साथ आएगा। इसको लगाने से कार की क्षमता बढ़गी ही साथ में  इसकी वजह से कार का तापमान भी संतुलित रहेगा। इस इलेक्ट्रिक कार के दोनों वेरिएंट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट जैसी सुविधाएं दी हैं। इसके साथ ही कार में डुअल एयरबैग और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा।