आपको बता दें की ओकाया के दो पहिया इलेक्ट्रिक ब्रांड फेराटो ने डिसरप्टर ईवी को भारत में लांच कर दिया है। इस बाइक की कीमत 1.60 लाख एक्स शोरूम है। शुरुआत में कंपनी अपनी इस बाइक को दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, अहमदाबाद, गुड़गांव तथा पुणे में सेल करेगी। बताया जा रहा है की डिलीवरी 90 दिन के भीतर की जायेगी। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में जानकारी देते हैं।

धांसू है टॉप स्पीड

फेराटो डिसरप्टर नामक इस बाइक में 6.4 किलो वाट की परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर दी हुई है। जो की 228 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट को जेनरेट करती है तथा 45एनएम का टॉर्क उत्पन्न करती है। कंपनी का दावा है की इस बाइक की टॉप स्पीड 95 किमी प्रति घंटा की होगी।

मिलेगी जबरदस्त रेंज

कंपनी ने कहा है की यह बाइक मात्र 25 पैसे प्रति किलो मीटर की रेंज पर चलेगी। फुल चार्ज में यह बाइक आपको 129km की धांसू रेंज प्रदान करेगी। कंपनी अपनी इस बाइक को प्रीमियम डीलरशिप से सेल करेगी। इसके लिए कंपनी 100 से ज्यादा शो-रूम खोलने की प्लानिंग कर रही है। आपको बता दें की इस बाइक की प्री-बुकिंग कंपनी ने शुरू कर दी है। पहले 1,000 कस्टमर्स इस बाइक को मात्र 500 रुपये की टोकन मनी से बुक करा सकते हैं। इसके बाद की बुकिंग पर आपको 2,500 रुपए देने होंगे।

ये होंगे फीचर्स

ओकाया फेराटो डिसरप्टर में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जा रहें हैं। बता दें की इसके दोनों पहियों पर ABS के साथ डिस्क ब्रेक आपको दिए जाएंगे। इसमें मस्कुलर टैंक दिया गया है, जो इस बाइक को काफी आकर्षक तथा स्टाइलिश बनाता है। इस बाइक के फ्रंट में फ्रंट में ट्रेडिशनल टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एक मोनो-शॉक यूनिट दी हुई है। इसके अलावा इस बाइक में टायर हगर, स्प्लिट-सीट सेटअप और दोनों सिरों पर अट्रैक्टिव LED लाइट्स दी जाएँगी।