आज के समय में ऑनलाइन डेटिंग करना एक सामान्य बात हो गई है और वैसे भी आज के समय में लोगों को अपनी पसंद का पार्टनर मिलना बहुत मुश्किल हो गया है।

इस तरह से लोगों को अपने पार्टनर को ढूंढने में काफी आसानी होती है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि ऑनलाइन के चलते लोग ठगी का भी शिकार हो जाते हैं और उनको सही से पता नहीं चल पाता कि हमसे चैट करने वाला सही है या नहीं। इस ऑनलाइन तरीके से लोग एक दूसरे को इंप्रेस करने के लिए अजीबो-गरीब हरकते भी करते हैं।

फर्जी शख्स से हुआ महिला का सामना

हाल में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक महिला का एक फर्जी शख्स से सामना हो गया। इस महिला ने रेडिट पर पोस्ट के जरिए इस पूरे मामले के बारे में बताया और लिखा- मैं बीती रात एक ऑनलाइन मिले शख्स के साथ डेट पर गई।

जिसमें शुरू से उससे बातचीत बहुत मजेदार और दिलचस्प रही और इसलिए मैं उससे मिलना चाहती थी। लेकिन जब मैं उससे मिलने गई तो चीजें कुछ ज्यादा ही अजीब थी। उसका स्वभाव ऑनलाइन बातचीत से काफी अलग था और वो मुश्किल से एक सेंटेंस भी नहीं बोल पा रहा था। जबकि जितना मैं जानती हूं, वो बिलकुल भी शर्मीला व्यक्ति नहीं था।

महिला ने शेयर की आप बीती

इसके आगे उन्होंने कहा, ‘हमने थोड़ी शराब पी और बैंगलोर में स्टार्टअप और एआई के बारे में बातचीत की। उसने यूज किए जा रहे एआई के कुछ टूल्स के बारे में भी विस्तार से बताया और फिर उसने बताया कि वह चैटिंग में भी एआई का इस्तेमाल करता है। इतना बोलने के बाद उसने तुरंत ही टॉपिक को चेंज कर दिया, तब मुझे लगा कि क्या गड़बड़ है।’

उसने मुझे साफ बताया कि मुझसे बात करने के लिए उसने एआई की मदद ली थी। इसके बाद मैं ये सोचकर परेशान हो गई कि शायद अब बैंगलोर में हर कोई एआई टूल इस्तेमाल कर रहा है और किसी पर भी भरोसा नहीं किया जा सकता है। मैं इस बात को सोचकर हैरान हूं कि क्या और भी लोगों ने ऐसा कुछ एक्सपीरिएंस किया होगा।

इस पोस्ट के शेयर करने के बाद से, इसको 2,300 से अधिक अपवोट मिल थे और अभी भी इनकी संख्या बढ़ती ही जा रही है। कई लोग इस पर कमेंट करके अपनी राय भी दे रहे हैं।