आपको बता दें की हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी धांसू बाइक Glamour को अपडेट करके 2023 में बाजार में उतार डाला था। वर्तमान में यह लोगों को काफी पसंद आ रही है। इसको दो वेरिएंट ड्रम और डिस्क में सेल किया जा रहा है।

इसके ड्रम वेरिएंट के दाम 82,348 रुपये और डिस्क वैरिएंट की कीमत 86,348 रुपये है। ये दोनों ही एक्सशोरूम कीमतें हैं। आपको बता दें की इस बाइक को तीन कलर ऑप्शन कैंडी ब्लेज़िंग रेड, टेक्नो ब्लू-ब्लैक और स्पोर्ट्स रेड-ब्लैक में लांच किया गया था। बाजार में इस बाइक का मुकाबला TVS Raider 125, Bajaj Pulsar 125 तथा Honda Shine जैसी पॉपुलर बाइकों के साथ होता है।

इंजन तथा माइलेज

इस बाइक में काफी दमदार इंजन दिया गया है। बता दें की इस बाइक में 125 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन को दिया गया है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 10.68 बीएचपी का पावर और 6,000 आरपीएम पर 10.6 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। यह हीरो के i3S आइडल स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम के साथ आता है। अब यह इंजन OBD2 के अनुरूप है। ख़ास बात यह है की यह इंजन E20 ईंधन पर भी चल सकता है। इसका माइलेज काफी अच्छा है। कंपनी का दावा है की यह बाइक 63 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करने में सक्षम है।

लुक तथा डिजाइन

इसका लुक तथा डिजाइन काफी आकर्षक है। बता दें की अब यह बाइक चेकर्ड स्ट्राइप्स के साथ अपडेटेड ग्राफिक्स के साथ में आती है। इसमें एक नया नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है, जो की रियल-टाइम माइलेज इंडिकेटर और लो फ्यूल इंडिकेटर जैसी विभिन्न जानकारियों को दर्शाता है। इस बाइक में हीरो ने यूएसबी चार्जर को भी जोड़ा है, जिससे आप अपने मोबाइल को चार्ज कर सकते हैं। इस बाइक में राइडर और पिलियन सीट की ऊंचाई भी क्रमशः 8 मिमी और 17 मिमी कम कर दी गई है।

कंपनी को बाइक से उम्मीदें

हीरो ग्लैमर मोटरसाइकिल के लांच पर मुख्य व्यवसाय अधिकारी रंजीवजीत सिंह ने कहा था की “अपनी अपार लोकप्रियता के साथ, ग्लैमर ने देश के युवाओं के बीच वफादार प्रशंसकों का एक बड़ा आधार तैयार किया है जो स्टाइल, आराम और टेक्नोलॉजी पसंद करते हैं। हीरो मोटोकॉर्प में, हमारा इरादा हमेशा अपने ग्राहकों को विशिष्ट फीचर्स और तकनीकी रूप से उन्नत उत्पाद प्रदान करना रहा है।

नई ग्लैमर की शुरूआत सबसे प्रतिस्पर्धी 125cc सेगमेंट में ब्रांड की उपस्थिति को और मजबूत करेगी और बाजार हिस्सेदारी में सुधार करने में मदद करेगी। हमें विश्वास है कि प्रतिष्ठित ग्लैमर अपने नए अवतार में हमारे दोपहिया पोर्टफोलियो की बढ़ती अपील को बढ़ाएगी।”