हमारे देश का टू व्हीलर सेक्टर निरंतर बढ़ता जा रहा है। अब इसमें इलेक्ट्रिक वर्जन के वाहन लगातार लांच किये जा रहें हैं। ग्राहक भी इन्हें खरीदना बहुत पसंद कर रहें हैं। हमारे देश के टू व्हीलर सेक्टर के इलेक्ट्रिक वाहनों में कई ऐसे स्कूटर्स भी हैं। जो कम कीमत तथा बेहतरीन रेंज के लिए जाने जाते हैं। आज हम उन्ही में से एक Lio Plus स्कूटर के बारे में बात कर रहें हैं। यह स्कूटर सिंगल चार्ज में लंबी रेंज देने के लिए मशहूर है तथा एडवांस फीचर्स से लैस है। ख़ास बात यह है कि आप इसको काफी किफायती दामों में खरीद सकते हैं।

NDS Lio Plus Electric की मोटर तथा बैटरी फीचर्स

कंपनी ने इस स्कूटर में 2V, 21 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक दिया है। इसके साथ ही 1600 W पावर वाली BLDC मोटर को भी जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि नार्मल चार्जिंग से यह बैटरी पैक 2 से 4 घंटे में पूरा चार्ज हो जाता है।

NDS Lio Plus Electric Scooter

NDS Lio Plus Electric Scooter

NDS Lio Plus Electric Scooter

NDS Lio Plus Electric Scooter का ब्रेकिंग सिस्टम

कंपनी ने इस स्कूटर के फ्रंट व्हील मे डिस्क ब्रेक दिए हैं। इसके साथ ही रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिए हैं। इनके साथ ही कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) को भी जोड़ा गया है।

NDS Lio Plus Electric Scooter के फीचर्स

. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल तथा डिजिटल ट्रिप मीटर को दिया गया है।
. डिजिटल स्पीडोमीटर ओर पुश बटन स्टार्ट की सुविधा आपको दी गई है।
. इसमें क्रूज कंट्रोल, ईबीएस, हेलोजन हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट की सुविधा आपको मिलती है।
. एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे कई फीचर्स इसमें आपको मिलते हैं।

NDS Lio Plus Electric Scooter की रेंज तथा कीमत

कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्जिंग में यह स्कूटर आपको 225 किमी की रेंज प्रदान करता है। इसके अलावा यह स्कूटर आपको 55 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी देता है। इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो बता दें कि इसकी एक्स शोरूम कीमत 1,23,978 रुपये है। ऑनरोड होने के बाद इसकी कीमत 1,28,657 रुपये हो जाती है।