Toyota Fortuner Leader Edition: Fortuner गाड़ी को आप ने कभी न कभी देखा जरूर होगा. इसके चर्चे काफी दूर दूर तक है. लेकिन इसी के साथ Toyota ने अभी हाल ही में इसे और भी ज्यादा आगे बढ़ाने के बारे में सोचा है. दरअसल Fortuner बनाने वाली toyota अपनी लाइनअप को बढ़ाते हुए Fortuner Leader Edition को भारत में पेश कर दिया है.

इस एडिशन की बहुत ज्यादा तारीफ हो रही है. यही नहीं ये Fortuner SUV का एक नया वेरिएंट है. दरअसल ये मॉडल डीजल 4×2 मॉडल्स पर बेस्ड है. यही नहीं इस नए एडिशन को मार्किट में एक खास माइलस्टोन अचीव होने के मौके पर उतारा गया है. दरअसल भारत में साल 2009 में Fortuner SUVs के लॉन्च होने के बाद से अब तक इस के करीब करीब 250,000 से ज्यादा मॉडल्स की बिक्री हो गयी है जो किसी भी कंपनी के लिए एक बहुत बड़ी बात है. दरअसल आपको इस लीडर एडिशन में एस्थेटिक और फंक्शनल अपग्रेड्स भी दिए गए हैं जो इसे बाकी के मॉडल से अलग बनाते है.

Toyota Fortuner Leader Edition

बता दे की Toyota Fortuner Leader Edition असल में सिर्फ एक एडिशन नहीं है. जी हाँ आपको इसमें कई यूनिक फीचर्स और अपडेट्स भी मिलते हैं. आपको इस गाड़ी में कई प्रैक्टिकल एन्हांसमेंट्स जैसे टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), ऑटो-फोल्डिंग आउटसाइड रियरव्यू मिरर्स (ORVMs) और एक वारयलेस चार्जर जैसे फीचर्डस दिया गया है.

आपको इस Toyota Fortuner Leader Edition में तीन डुअल-टोन कलर ऑप्शन दिया गया है. यही नहीं असल में न्यू ब्लैक अलॉय व्हील्स भी दिए गए हैं. आपको इसमें – सुपर वाइट, प्लेटिनम पर्ल वाइट और सिल्वर मैटेलिक कलर मिला है. आपको इस Toyota Fortuner Leader Edition में नए फ्रंट और रियर बंपर स्पॉइलर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस नए Toyota Fortuner Leader Edition की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया गया लेकिन कहा जा रहा है की ये आपको 35.93 लाख रुपये से 38.21 लाख रुपये के बीच हो सकती है.

इंजन

बात अगर Fortuner Leader Edition में मिलने वाले इंजन की करें तो 204hp की पावर जनरेट करने वाला 2.8-लीटर डीजल इंजन दिया गया है. यही नहीं इस कार में लगा इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 500Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यही नहीं कार में लगा इंजन मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 420Nm का टॉर्क जनरेट करता है.