नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल बाजार में इन दिनों TVS की बाइक का बोलबाला है। एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली बाइक के बीच TVS ने अपनी स्पोर्टी लुक के साथ शानदार फीचर्स की बाइक को पेश करके हड़कंप मचा दिया है। TVSके द्वारा पेश की जाने वाली इस नई बाइक का नाम TVS Apache RTR 160 है जिसके नए अवतार के सामने Bajaj Pulsar का लुक भी फेल हो गया है। इंडियन टू-व्हीलर मार्केट में टीवीएस अपाचे आरटीआर बाइक सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक में से एक है। जिसके चलते इसकी सेलिंग भी बहुत होती है।

जब से मार्केट में टीवीएस ऑटो ने अपनी नई शानदार लुक की अपाचे को पेश किया तब से इसकी पॉपुलैरिटी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है। और आज भी इस बाइक को खरीदना लोग उतना ही पसंद कर रहे हैं। इस समय कंपनी की टीवीएस अपाचे RTR 160 4V अपने लुक शानदार लुक से हर किसी की दिल जीत रही है। यदि आप भी इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो जाने ले उसके स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में…

TVS Apache RTR 160 4V का  इंजन

नए अवतार के साथ धमाके दार एंट्री कर रही TVS Apache RTR 160 के के फीचर्स की बात करे तो इसमें कपंनी ने 159.7 cc का एयरकूल इंजन दिया है जो 4 वॉल्व सिंगल-सिलेंडर इंजन की क्षमता के साथ आती है। इस इंजन को 5 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया हैं।

नयी TVS Apache RTR 160 4V के राइडिंग मोड 

नयी TVS Apache RTR 160 4V में 3 राइडिंग मोड शहरी ग्रामीण के साथ रेन मोड में मिलती है। मिलते हैं। अर्बन और रेन मोड में इसकी टॉप स्पीड 103 किमी प्रति घंटे की देखी गई है। इसके अलावा स्पोर्ट मोड में TVS Apache की टॉप स्पीड 114 किमी प्रति घंटे तक की है।

TVS Apache RTR 160 4V के फीचर्स

टीवीएस अपाचे RTR 160 4V के फीचर्स की बात करे तो इसमं 12 लीटर का फ्यूल टैंक और 17 इंच के व्हील के साथ डुअल-बैरल एग्जॉस्ट, सिंगल-पीस सीट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते है। इसके आलावा राइडर की सुरक्षा के लिए इसमें सिंगल-चैनल ABS के साथ आगे और पीछे दोनो ओर डिस्क ब्रेक दिए गए है। इसके अलावा बाइक के फ्रंट में टेलीस्कॉपिक फोर्क और रियर पर मोनो-शॉक दिए गए है।

यह भी पढ़े :-मात्र 7000 रूपये से भी कम कीमत में मिल रहा Poco का धासूं फोन, शानदार फीचर्स से लूट रहा सबका दिल

TVS Apache RTR 160 4V की कीमत

टीवीएस अपाचे RTR 160 4V की कीमत के बारे में बात करे तो TVS Apache RTR 160 4V की एक्स-शोरूम प्राइस 1.23 लाख रुपये से 1.31 लाख रुपये तक है।