नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड 650cc bike: भारत में तेजी से सेल की जाने वाली रॉयल एनफील्ड बाइक्स अपने रेट्रो लुक के साथ दमदार परफॉर्मेंस के लिए पसंद की जाती है। कंपनी ने अभा हाल ही में अपने दो नए मॉडल्स हंटर 350 और सुपर मीटियॉर 650 लॉन्च किए हैं। दोनों बाइक्स ने मार्केट में आते ही ग्राहकों का दिल जीत लिया है। कंपनी इसके साथ ही नई बुलेट 350 और हिमालयन 450 को उतारने की तैयारी में लगी हुई है जो जल्द गी मार्केट में तहलका मचा सकती है। रॉयल एनफील्ड 650cc को 3 नई वेरियट के साथ लॉन्च करने जा रही है। जिसकी डिटेल् के बारे में हम यहा बता रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- Yamaha ने लांच की नए लुक के साथ Yamaha FZ X, जबरदस्त और कीमत देख खरीदने की लगी होड़

रॉयल एनफील्ड Shotgun 650

Royal Enfield ने 650cc  के साथ पेश की जाने वाले मॉडल्स में शॉटगन 650  बाइक नाम की बाइक जल्द लॉच होने वाली है। जिसे भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। जिससे इस बाइक के फीचर्स का खुलासा हुआ है। इस बाइक में सर्कुलर हेडलैंप और टर्न इंडिकेटर्स, स्प्लिट सीट्स के साथ ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स देखने को मिल रहे है। इसके साथ ही इसमें 648cc, एयर/ऑयल कूल्ड इंजन, पैरेलल ट्विन इंजन भी दिया जा रहा है, जो 47बीएचपी और 52Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। राइडर की सुरक्षा के लिए इस बाइक में ब्रेकिंग के लिए डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल एबीएस दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- 90 के दशक की Yamaha RX100 की नए लुक के साथ हो रही वापसी, दमदार फीचर्स से बना रही युवाओ को दीवाना

रॉयल एनफील्ड 650 Scrambler

Royal Enfield कंपनी 650cc प्लेटफॉर्म पर आधारित इस नई Scrambler बाइक को भी टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है जिसका लुक काफी हद तक इंटरसेप्टर 650 के जैसे दिखता है। इसकी हेडलाइट राउंड शेप वाली होने के साथ, रियर व्यू मिरर, टेल-लाइट और टर्न इंडिकेटर्स देखने को मिलेगें। बाइक में 47bhp, 648cc, एयर-/ऑयल-कूल्ड इजन दिया जा रहा है, जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है। इसमें राइडर की सुरक्षा के लिए फ्रंट फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर दे गए है। साथ ही में डुअल-चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक होंगे।

रॉयल एनफील्ड Continental GT 650

Royal Enfield की नई कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को भी टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कर रही है। इसके फीचर्स भी काफी हद तक इंटरसेप्टर 650 के समान ही है। नई रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में अलॉय व्हील्स दिए जा रहे है।