Safest SUV In India: इंडियन मार्केट में कई सारी गाड़ियां हर महीने लॉन्च होती रहती है. ऑटो सेक्टर में आपको एक से बढ़कर एक शानदार और कई सारे सेफ्टी फीचर वाली गाड़ियां मिलेंगी. सेफ्टी की अगर बात आ जाती है. तो हर एक एसयूवी सेगमेंट वाली गाड़ियां सेफ्टी का खास ख्याल रखती है.

आज के इस मॉडर्न जमाने में हर कोई यही चाहता है. की उसकी अपनी खुद की भी एक कार हो. ज्यादातर सभी लोग लंबा सफर तय करें या फिर छोटा. सभी चाहते है के अपनी खुद की ही कार में जाएं. लेकिन कई बार ये होता है की आप लंबा सफर तय कर रहें होते है. और गाड़ी चलाते चलाते आपको एक दम से नींद की झपकी आ जाए. तो बहुत बड़ा हादसा होने की संभावना है. लेकिन अब इसी समस्या को दूर करने और बड़े खतरे को हटाने के लिए. कार कंपनियों ने अब अपनी नई गाड़ियों में एक ऐसा सेफ्टी फीचर दिया है. जिसके थ्रू आप इस बड़े हादसे से बच सकते है. आइए आपको बताते है. आखिर वो सेफ्टी फीचर है क्या? जो आपको ड्राइविंग करते समय नींद से जगाने का काम करेगा.

क्या है वो अनोखा ड्राइविंग सेफ्टी फीचर?

आपको बता दें, अगर आप लंबा सफर तय करते हैं. तो ड्राइवर को एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है. और वो समस्या यह है कि कभी-कभार उसे ड्राइविंग करते समय नींद की हल्की सी झपकी आ जाती है. और ऐसे में कई सारे बड़े हादसे भी हो जाते हैं.

इसी समस्या को मद्देनजर रखते हुए. अब सभी कार कंपनियों ने नई नई कार में एक बेहतरीन सेफ्टी फीचर उपलब्ध करवाया है. इस सेफ्टी फीचर का नाम ADAS है. ADAS यानी एडवांस ड्राइर असिस्टेंस सिस्टम. यह एक ऐसा गजब और शानदार फीचर है. जिसके तहत ड्राइवर को नींद आने पर एक अलार्म एक्टिव हो जाएगा. और तेजी से बजने लगेगा.

ये सेफ्टी अलार्म एक ऐसा अलार्म है. जो बड़े से बड़े हादसे को टाल सकता है. और आपकी नींद को ड्राइविंग करते समय भगा सकता है.

यह वाला अलार्म ड्राइविंग अलर्ट सिस्टम ज्यादातर सभी गाड़ियों में मौजूद मिलता है. लेकिन यह सिस्टम सबसे ज्यादा बेस्ट, अगर किसी गाड़ी में माना जाता है. तो वह गाड़ी है महिंद्रा की XUV 700.