आज कल मार्केट में स्कूटर से लेकर बाइक सब कुछ सेकंड हैंड मिल जाता है. मिले भी क्यों न मार्केट में इसकी डिमांड बहुत ज्यादा जो है. आज कल शायद ही कोई होगा जो पैसे फेंक कर कुछ भी खरीदने के लिए तैयार होगा. सेकंड हैंड गाड़ी लोगों के पास एक ऑप्शन बन गया है जिसके वजह से लोग इसे खरीदना पसंद करते है.

अगर आप भी सेकंड हैंड स्कूटर खरीदना चाहते है तो अभी हाल ही में Yamaha Ray ZR पर ऑफर चल रहा है. जी हाँ ये स्कूटर आपको सेकंड हैंड में आधे से भी कम कीमत में मिल जाएगा. इस में आपको हर चीज़ धाकड़ दी गयी है. चलिए आपको पहले फीचर और फिर ऑफर के बारे में बताते है.

इंजन

बात अगर इंजन की करें तो यामाहा आपको निराश नही करेगा. जी हाँ आपको इस स्कूटर में एयर कूल्ड तकनीक पर 125cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है. स्कूटर में लगा इंजन 8.2Ps पावर की क्षमता और 10.3Nm टॉर्क गेनेर्ट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक के ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. यही नहीं आपको इस स्कूटर में जो फ्यूल टैंक दिया गया वो फ्यूल टैंक दिया गया है 5.2 लीटर का है. इतनी दमदार इंजन के वजह से ये स्कूटर 71.33 किलोमीटर प्रति लीटर का माईलेज देने में सक्षम है.

असल कीमत

ऑफर से पहले असल कीमत जान लीजिये ताकि आपको फ़र्क़ पता चल सके. बात अगर कीमत की करें तो ये बाइक आपको 85,030 रुपये से 95,730 रुपये के बीच में मिल जाएगी. राज्य क हिसाब से इसमें फ़र्क़ आ सकता है. साथ ही ये कीमत एक्स शो रूम की कीमत है.

सेकंड हैंड ऑफर

अब आते है ऑफर पर. आपको सबसे पहला ऑफर मिलता है Olx वेबसाइट से. यहाँ पर आप को साल 2016 मॉडल की यामहा रे जेडआर (Yamaha Ray ZR) स्कूटर मिलेगी. इस स्कूटर की कंडीशन दमदार है और ये अभी तक मात्र 228,146 किलोमीटर चली. इस स्कूटर की कीमत 28,000 रुपये रखी गयी है.