Sell 5 Rupee Note: दोस्तों क्या आप भी घर में बैठे-बैठे रातों रात मालामाल बनने की चाह रखते हैं, तो इस चाहत को पूरा करने के लिए आपको इस खबर में हम बताने वाले हैं, एक ऐसा तरीका जिसको पढ़कर आप खुश हो जाएंगे. यह तरीका एक ऐसा तरीका है जिसमें आप अपने ₹5 के नोट को बेचकर कई लाख रुपए तक कमा सकते हैं. यह कोई सपना नहीं बल्कि हकीकत है. अब आप अपने घर में बैठकर ही या फिर बिस्तर पर लेटकर अपने ₹5 को ऑनलाइन सेल कर सकते हैं.

दरअसल इंटरनेशनल मार्केट में ऐसे लोगों की खोज हो रही है, जो नोट पुराने और एंटीक हैं. अगर आपके पास भी रखा हुआ है एंटीक ₹5 का नोट, तो फिर आप बन जाएंगे मालामाल. अगर आप भी अपने पास रखे 5 के नोट को बेचना चाहते हैं और मालामाल बनना चाहते हैं. तो आपके नोट में कुछ खासियत होना बेहद जरूरी है. अगर आपके नोट में वह खासियत मिल गई तो, आपके नोट के बदले आपको मिलेंगे ₹500000 रुपए तक. चलिए नीचे इस आर्टिकल में पूरे विस्तार से बताते हैं कि आपकी ₹5 के नोट में क्या खासियत होना जरूरी है.

₹5 रुपए के नोट की खासियत

अगर आप भी अपना ₹5 का नोट ऑनलाइन सेल करना चाहते हैं, तो उसमें कुछ खासियत होना जरूरी है. सबसे पहले तो आप के ₹5 के नोट में ट्रैक्टर की तस्वीर बनी होनी चाहिए. साथ ही ट्रैक्टर के साथ किसान भी होना जरूरी है. इसके अलावा आप ये इस ₹5 के नोट में दिया गया सीरियल नंबर 786 होना चाहिए.

अगर आपके ₹5 के नोट में ऊपर बताई गई सभी खूबियां हैं. तो आप अपने नोट को ऑनलाइन नोट एंड कॉइन सीलिंग वेबसाइट पर जाकर सेल कर सकते हैं.

यहां करें सेल अपना 5 रुपए का नोट

सबसे पहले आपको ऑनलाइन नोट एंड कॉइन सेलिंग वेबसाइट पर जाकर विजिट करना होगा. आप अपने फोन में कंप्यूटर में या फिर लैपटॉप में जाकर इबे ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर विजिट कर सकते है.

अब यहां होम पेज ओपन हो जाएगा. इसके बाद आपको यहां पर सेलर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन में आप अपना मोबाइल नंबर नाम पर अपनी ईमेल आईडी भी जरूर दे दें.

इसके बाद अब आपको अपने ₹5 के नोट की खूबियां बताते हुए, वहां पर ₹5 की नोट की फोटो अपलोड करनी होगी.

अब आपके पास उन सभी लोगों की कॉल आना शुरू हो जाएगी, जो भी लोग आपके इस नोट को खरीदना चाहते हैं. आप बात करके अपने नोट की अधिक कीमत मांग सकते हैं.