CNG-PNG Price Cut: आपको बता दें इस खबर में हम आपके लिए लेकर आए है एक बड़ी खुशखबरी. इस खबर को सुनकर आपको बड़ी राहत मिलने वाली है. भारत सरकार द्वारा CNG और PNG की कीमतों में बड़ा उलट फेर देखने को मिला है. जी हां दोस्तों कई बड़ी बड़ी और जानी मानी कंपनियों ने कंप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी की CNG. साथ ही साथ पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) के दामों को सस्ता कर सभी को बड़ी राहत दे डाली है.

अब सीएनजी और पीएनजी आपको कम कीमत के मिलने वाली है. मुंबई के साथ साथ अब देश की राजधानी दिल्ली में भी सीएनजी और पीएनजी के दामों में कटौती देखने को मिली है. 9 अप्रैल से महानगर गैस लिमिटेड और साथ में अदाणी टोटल गैस के बाद, अब इंद्रप्रस्थ गैस लिमिडेट (Indraprastha Gas Ltd) ने सीएनजी और पीएनजी के दामों को घटा दिया है.

ट्वीट में मिली पूरी डिटेल 

इस खबर की जानकारी के बाद से ही रविवार से ही यानी की 9 अप्रैल से ही सीएनजी और पीएनजी मिलने वाले दाम के रेट में कमी कर दी गई है. कीमत की अगर बात करें तो 9 अप्रैल रविवार से ही दिल्ली में मिलने वाली सीएनजी की कीमत की बात करें तो दिल्ली में सीएनजी की कीमत 73.59 रूपए हो गई है. इस बात की जानकारी इंद्रप्रस्थ गैस एलटीडी द्वारा खुद ट्वीट कर दी गई है.

ट्वीट में साफ तौर पर क्लियर कर के दिल्ली के सीएनजी के प्राइस 73.59 per kg करने का ऐलान स्पष्ट कर दिया गया है. इसके अलावा मुंबई महानगर की बात करें तो, मुंबई महानगर गैस लिमिटेड के एकॉरिड सीएनजी की कीमत 8 रुपये प्रति किलो है. वहीं PNG की कीमत 5 रुपये प्रति घन सेंटीमीटर के हिसाब से है. आपको बता से इस ट्वीट की जानकारी के मुताबिक अब रविवार से ही इसी दामों पर सीएनजी और पीएनजी मिलना तय कर दी गई है. इस रेट के बाद से लोगो को बड़ी राहत मिली है.