5 rupee Old Coin:पैसा कमाने की चाह किस में नहीं होती है. और हो भी क्यों ना यही तो है जो लोगों की हर एक शौक को पूरा करती है. अगर आप कुछ करना चाहते है, कुछ खरीदना चाहते है या कुछ खाना चाहते है तो इसके लिए जरूरत पैसों की होती है. इसलिए हम आपको बताने वाले है एक ऐसा काम जो आप घर बैठे बैठे कर सकते है. बस आपको जरूरत है पुराने नोट और सिक्कों की. इससे आप लाखों नहीं करोडो कमा सकते है.

यूँ तो आपको कई सारे पुराने नोट और सिक्के मिल जाएंगे. लेकिन आज हम आपको बताने वाले है 5 रुपए के सिक्के बारे में. अगर ये आपके पास है तो यकीन मानिए इससे आप लाखों कमा सकते है. इसकी डिमांड इंटरनेशनल मार्किट में बहुत ज्यादा है. आपको इस बात का ध्यान रखना है की जो सिक्का आपके पास है उसमे कुछ खासियत होनी चाहिए. खासियत क्या होनी चाहिए वो हम आपको नीचे बताएंगे. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

क्या होनी चाहिए खासियत

आपकी जानकारी के लिए बता दे 5 रूपये का जो सिक्का आपके पास मौजूद है उस पर जवाहरलाल नेहरूका चित्र बना हुआ होना चाहिए. चित्र बने होने के साथ साथ इस पर साल भी लिखा हुआ होना चाहिए. बता दे इस सिक्के पर साला 1989 लिखा हुआ होना चाहिए. अगर आपके भी ऐसा सिक्का है तो इसके लिए आपको एक बार में 5 लाख रूपये मिल जाएंगे. असल में ये काफी पुराना सिक्का है जिसे लोग एंटीक तौर पर अपने पास रखना चाहते है.

जानिए कहाँ और कैसे बेचे

आप अपना कोई भी पुराना नोट और सिक्का indiamart.com www.coinbazzar.com या www.ebay.com जैसे पोर्टल बेच सकते है. बस आपको इन वेबसाइट पर जा कर खुद को एस अ सेलर खुद को रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपके पास मौजूद जो भी सिक्का या नोट है उसकी फोटो क्लिक कर के अपलोड करना है.