आप जानते ही होंगे की आज के समय में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। प्रत्येक व्यक्ति इस महंगाई से परेशान है और इसलिए अब अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिक धन चाहता है। वर्तमान में समय में ऐसे कई बिजनेस काफी पसंद किये जा रहें हैं, जो लोगों को अच्छा मुनाफ़ा दे रहें हैं लेकिन इन सभी से हट कर आज हम आपको एक ऐसे काम के बारे में बता रहें हैं। जिसमें आपको न तो पैसा खर्च करना होता है और न ही कहीं बाहर जाना होता है और इस काम से आप लाखों रुपया घर बैठे कमा सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

सेल कर लें पुराने नोट

अपने इसके नोटों को देखा ही होगा, जो बाजार के चलन से बाहर हो चुके हैं या काफी पुराने समय के हैं। आज के समय में ऐसे नोट चलते नहीं हैं अतः बहुत से लोग इस प्रकार के नोटों को घर के किसी कोने में फेंक डालते हैं। जानकारी दे दें की वर्तमान समय में इस प्रकार के नोटों को वैश्विक बाजार में काफी ज्यादा कीमत में सेल किया जा रहा है। अतः यदि आपके पास में इस प्रकार के कुछ नोट हैं तो आप उन्हें ऑनलाइन माध्यम से वैश्विक बाजार में सेल कर सकते हैं और तगड़ी कमाई कर सकते हैं।

5 रुपये के नोट की है डिमांड

आपको बता दें की वर्तमान समय में 5 रूपए के नोट की काफी ज्यादा डिमांड है। यह नोट काफी ख़ास है और इसकी खासियत के बारे में बात करें तो बताया दें की इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा हुआ है। इसके अलावा इस नोट के पिछले हिस्से पर ट्रैक्टर चलाता हुए किसान की तस्वीर बनी हुई है। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको 6 लाख रुपये में ऑनलाइन माध्यम से वैश्विक बाजार में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

इसके लिए आपको सबसे पहले क्विकर वेबसाइट पर सेलर के रूप में खुद का रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसके बाद में आपको अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम,
फोन नंबर आदि को वहां डालना होता है। अब आपको वेबसाइट पर अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को अपलोड करना होता है। जिसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब आपका नोट किसी को पसंद आता है तो वह आपसे फोन पर सीधा संपर्क करता है।