Cricket Updates जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं ठीक इसी समय 30 दिसंबर को एक साल पहले ऋषभ पंत के कर के साथ ही बहुत बड़ी दुर्घटना हुई थी जिसमें भी बुरी तरह घायल हो गए थे और उन्होंने क्रिकेट खेलना छोड़ दिया था।

इस खबर से फैंस बहुत हताश हुए थे। यहां तक की सब्जी मन ही मन यह मान लिया था क्योंकि सब आप कभी वापस ही नहीं कर पाएंगे। घुटने में गंभीर चोट लगने की वजह से भी खड़े तक नहीं हो पा रहे थे मगर अब जब भी पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और जल्द ही मैच में वापस ही करने वाले हैं ऐसे में उन्होंने एक नाम लिया जो उनके लिए भगवान बनकर उभरे थे। 

ऋषभ पंत को दी दूसरी जिंदगी Cricket Updates

बातचीत के दौरान मीडिया शीर्षक पंत ने अपने दूसरे जिंदगी देने वाले शख्स का नाम बताया। उन्होंने बताया मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल के आर्थ्रोस्कॉपी डिपार्टमेंट के डायरेक्टर दिनशॉ परदीवाला ने एक्सीडेंट के बाद उनकी सर्जरी की और उनका हौसला बांध। एक साल पहले हुए कर एक्सीडेंट के बाद आज बंद अपने पैरों पर फिर से चलते-फिरते नजर आ रहे हैं यह उन्हीं की मेहनत का नतीजा है।

Must Read

डॉक्टर बने भगवान 

ऋषभ पंत के लिए डॉक्टर बिल्कुल भगवान बनकर सामने आए थे। मुंबई के इस महान डॉक्टर का नाम लेते हुए उन्होंने बताया कि उनकी पहचान केवल ऋषभ पंत से ही नहीं बल्कि कई और क्रिकेटरों से भी हो चुकी है। मतलब इन्होंने वह मेरा धोनी युवराज सिंह सचिन तेंदुलकर जैसे कई खिलाड़ियों का इलाज भी किया है। 

इन क्रिकेटरों ने भी की है इनसे उम्मीद 

साल 2018 में उन्होंने 12 ऐसे खिलाड़ियों को सर्जरी की थी जिन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीता था। इन्हें अक्सर एथलीट्स और खिलाड़ी और अपने बेहतरीन डॉक्टर मानते हैं। धोनी के अलावा पारदी बालाजी ने युवराज सिंह सचिन तेंदुलकर रविंद्र जडेजा जसप्रीत बुमराह जैसे भारतीय खिलाड़ियों की सर्जरी की हुई है। इन्हें इनके महान सर्जरी स्किल की वजह से बहुत ज्यादा प्यार और स्नेह मिलता है।