Thursday, February 9, 2023
HomeBusiness5 रुपये के सिक्के से करें लाखों की कमाई, ना खोएं सुनहरा...

5 रुपये के सिक्के से करें लाखों की कमाई, ना खोएं सुनहरा मौका तुरंत करें ये काम

नई दिल्ली। 5 रुपये के सिक्के का चलन मार्केट में भले ही ज्यादा ना हो, पर ऑनलाइन प्लेटफार्म पर ज्यादा है। आज के समय में कई ऐसी वेबसाइट है जहां पर पुराने सिक्के व नोटो की खरीदी ब्रिकी कापी तेजी के साथ हो रही है। जहां पर लोग अपने पास रखे सिक्कों को बेचकर जमकर कमाई कर रहे है। बेरोजगार लोगों के लिए यह प्लेटफार्म पैसा कमाने का सबसे बड़ा जरिया बन चुका है। यदि आपके पास भी 5 रूपए के पुराने सिक्के पड़े हुए है तो जल्द से जल्द कमाए लाखों रूपया। पर इन सिक्कों के बेचने से पहले से इसके लिए कुछ शर्ते भी है जिसका पालन करना बेहद जरूरी है। इन पुराने सिक्कों को बेचने से पहले जान लें कि आपके पास रखे सिक्के साल 1985 के समय के होने चाहिए,तभी आप ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते है। जानकारी के मुताबिक इस सिक्के का निर्माण 1985 में किया गया है। कुछ साल पहले की बात करें तो सिक्के को 2.5 लाख में बेचा गया था।

आप भी कमा सकते है लाखो रुपये

इन दिनों एंटीक और पुराने सिक्कों को बेचकर हर किसी को फायदा हो सकता है तो हम आपको अहम जानकारी देने जा रहे हैं, जिसको बेचने के बाद आपको 2.5 लाख या फिर उससे ज्यादा फायदा हो सकता है।

कुछ दिन पहले 2.5 लाख रुपये में नीलाम हुआ था ये सिक्का

आपको बता दें कि ऑनलाइन प्लेटफार्म में 5 रुपये के सिक्कों की कीमत आपको  2.5 लाख रुपये के करीब मिल सकती है। इसके पहले भी इन सिक्कों की नीलामी इतने में ही की गई थी।

जानिए क्या होनी सिक्के की खासियत

इन पुराने सिक्कों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इन सिक्के को बनाने में कई तरह की धातुओं का इस्तेमाल किया गया था जो साल 1982 में बनाया गया था। इस सिक्के में एक तरफ फसल बनी हुई थी। जबकि दूसरी तरफ अशोक स्तंभ बना था। इसके अलावा दोनों तरफ हिंदी और अंग्रेजी भाषा में भारत दिया हुआ था।इसे आखिरी बार साल 1991 में बना लिया गया था। उसके बाद से ही इस तरह का सिस्का दोबारा नहीं बनाया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments