नई दिल्ली। नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी HMD को लेकर एक खास खबर मार्केट में चर्चा का विषय बनी हुई है। जिसमे कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही अपनी खुद की स्मार्टफोन सीरीज को लॉन्च करेगी। अब कंपनी ने अपनी पहली स्मार्टफोन सीरीज को बाजार में उतारने का फैसला लिया है। HMD ने अपनी स्मार्टफोन सीरीज को HMD ब्रांडिंग के साथ उतारा है। जिसके तहत पहली स्मार्टफोन सीरीज में कुल 3 स्मार्टफोन्स को पेश किया जा सकता है।

HMD की इस सीरीज में HMD Pulse, HMD Pulse+ और HMD Pulse Pro तीन धांसू स्मार्टफोन्स के नाम शामिल है। यदि आप इन स्मार्टपोन को खरीदने का विचार बना रहे है तो जान लें इसकी खासियत के बारे में..

 HMD Pulse Series के फीचर्स

HMD Pulse के फीचर्स के बारे में बात करें तो तीनों फोन एक ही साइज के साथ पेश किए जाएंगे जिसमें इन तीनों की स्क्रीन 6.65 इंच की HD+ डिस्प्ले से लैस होगी। तीनों ही फोन्स में आपको ऑक्टा कोर 12nm Unisoc T606 का प्रोसेसर देखने को मिलेगा। इन सभी फोन्स में 6GB रैम और 128GB का इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलेगा।

 HMD Pulse का कैमरा

HMD Pulse का कैमरा सीरीज के कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें HMD Pluse में कंपनी ने 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। वहीं HMD Pluse+ में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है।  HMD Pluse और HMD Pluse + में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

HMD Pluse Pro के कैमरे की बात करे तो इसमें कंपनी ने 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया है। इसके साथ ही इसमें 2 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा देखने को मिलता है।

HMD Pulse की बैटरी

HMD Pulse की बैटरी के बारे में बात करे तो इन तीनों ही फोन्स 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है।

जो 20W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

HMD Pulse Pro, Pulse and Pulse+ की कीमत

HMD ब्रांडिंग फोन की कीमत के बारे में बात करें तो HMD Pulse को कंपनी ने EUR 140 यानी लगभग 12,460 रुपये के साथ पेश किया है। वहीं HMD Pulse+ को कंपनी ने EUR 160 यानी करीब 14,240 रुपये में लॉन्च किया है। HMD Pulse Pro को HMD ने EUR 180 यानी लगभग 16,000 रुपये में लॉन्च किया है।