iPhone User Tips: iPhone आज लोगों के लिए एक क्रेज़ है. लोग इसे खरीदने की इक्छा रखते है. मार्किट में ये बहुत महंगा मिलता भी है. ऐसे में अगर आईफोन कभी खराब होता है तो लोग इसे किसी लोकल शॉप पर जाकर ठीक कराते है. अगर आप भी उन में से हैं जो आईफोन रखते है या आईफोन रखने के बारे में सोच रहे है तो ये खबर आपके बहुत काम आ सकती है.

जी हाँ ऐसा इसलिए क्योंकि आईफोन में अगर कोई भी खराबी होती है या कोई भी समस्या आती है तो आपको कभी भी किसी लोकक शॉप पर नहीं जाना चाहिए. अगर आपका आईफोन कभी खराब होता है तो आपको कंपनी के सर्विस सेंटर पर रिपेयर करवाना चाहिए.चलिए आपको बताते है की की हम ऐसा क्यों कह रहे हैं.

क्या है वजह

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर अपने आईफोन को रिपेयर में स्क्रीन बदलना, बैटरी बदलना या चार्जिंग पोर्ट कराने के बारे में सोच रहे है, तो इसे कंपनी में ही दें. दरअसल इससे iPhone का वॉटरप्रूफिंग बरकरार रहती है.

यही नहीं अगर रिपेयर में डिस्प्ले असेंबली बदलना, लॉजिक बोर्ड बदलना या पानी की खराभी को लेकर iPhone में कुछ खराब है तो हो सकता है की अगर आप किसी लोकल दुकाने से ठीक कराए तो इसकी वॉटरप्रूफिंग पर असर पड़ेगा.

मान लीजिये अगर आप इस आईफोन को रिपेयर किसी दूकान वाले से कराते है जिसको आईफोन स्मार्टफोन के मेकनिज़्म के बारे में नहीं पता है तो वो इसे खराब कर दें. क्योंकि कोई भी इतना महंगा स्मार्टफोन इसलिए ही लेता है क्योंकि इसमें मिलने वाले फीचर्स बाकी किसी और स्मार्टफोन में मिलते नहीं हैं.