Dead Relative Come In Dream:सपने कई तरह के होते है. किसी सपने को देखने के बाद हम बहुत खुश हो जाते है. लेकिन कुछ सपने ऐसे होते है जिन्हे देखने के बाद आप बहुत ही ज्यादा उदास हो जाते है. ये आपके साथ भी कभी न कभी जरूर हुआ होगा. आपके साथ ऐसा भी होगा की आपके सपने में आपके कोई रिलेटिव आए.

सभी सपनो के कोई न कोई मायने होते हैं ऐसे में लोगों को लगता है की इसका भी कोई न कोई मायने जरूर होगा. अगर आपके सपने में भी कोई रिलेटिव आए है और आप भी जानना चाहते है की आखिर इसका मतलब क्या है तो चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

क्या है मतलब

आपकी जानकारी के लिए बता दे प्रेमानंद महाराज जी के हिसाब से सपने एक या दो नहीं बल्कि तीन प्रकार के होते है. उनके हिसाब से पहला सपना वो होता है जिस सपने से हमारा मानसिक संबंध रहता है. उनके हिसाब से दूर सपना वो होता है जिससे हमरा कोई वास्ता नहीं होता है. वो सपने बहुत अजीब होते है. हमे समझ नहीं आता की आखिर हमे ऐसा सपना आया क्यों.

प्रेमानंद महाराज जी के हिसाब से तीसरा सपना ऐसा होता है जो भागवतीक होता है.जैसे की सपने में किसी महापुरष का आना. उनके हिसाब से ये सपना सत्य के अंतर्गत आता है.वो आगे बताते है की हम सब का मन कई सारे संस्कारो से जुड़ा हुआ होता है. उन्होंने बोला की रोज न जाने हमे कितने सपने आते है जिनका कोई मतलब नहीं होता है. ऐसे ही सपने क तरह सेज संबंधियों का भी सपना आता है. इस सपने का सुख दुःख से को लेना देना नहीं है.

उन्होंने आगे बतया की मतलब सिर्फ इस बात से होता है की जब वो व्यक्ति जीवित थे तो आपने उनके साथ उनके कर्त्यव का पालन किया या नहीं. अगर किया तो अच्छी बात है और नहीं किया तो अब आपको करना चाहिए. उनके लिए जप दान आदि करना चाहिए.