हमारे देश में सबसे बेहतरीन फैमली कार मारुती की बताई जाती है। हालही में मारुती की मारुती सुजुकी स्विफ्ट कार के बारे में कुछ विशेष बातें सामने आई हैं। आपको जानकारी दे दें की Maruti Suzuki Swift कार को जापान की एनसीएपी कार सुरक्षा परीक्षण में 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग दी हुई है। Maruti Swift कार में आपको 6 एयर बैग दिए जाते हैं जब की इसी कंपनी की किसी भी दूसरी कार में इतने एयर बैग नहीं दिए जाते हैं। आइये अब आपको इस कार के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Maruti Suzuki Swift के ख़ास फीचर्स

इस कार में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। बता दें की इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और ब्रेक असिस्ट (बीए) जैसे सेफ्टी फीचर्स भी इसमें दिए गए हैं। सुजुकी के सुरक्षा मानकों के मामले में टाटा पंच, हुंडई एक्सईटीआर और हुंडई ग्रैंड i10 निओस जैसी कारें मात खा जाती हैं।

Maruti Suzuki Swift के आधुनिक फीचर्स

इस कार के डैशबोर्ड और क्लाइमेट कंट्रोल पैनल में सुधार किया जाएगा। इसके साथ ही इसमें एक बड़ा 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Maruti Suzuki Swift के वेरिएंट तथा उनका माइलेज

  • LXi: 26 kmpl
  • VXi: 25.4 kmpl
  • ZXi: 25 kmpl
  • ZXi+ : 24.4 kmpl

Maruti Suzuki Swift की कीमत के बारेमें बात करें तो बता दें की इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम की कीमत 6.50 लाख से 10.00 लाख रुपये के बीच बताई जा रही है।