New 6G Device Launched दुनिया भर में इंटरनेट और टेक्नोलॉजी की डिमांड बढ़ती जा रही है। हाल ही में दुनिया का पहला 60 डिवाइस लॉन्च किया गया है जिसकी स्पीड के पीछे लोग पागल हुए जा रहे हैं। आपको बता दे इस डिवाइस में आपको 100 Gbps की स्पीड और जबरदस्त डाटा एक्सेस दिया जा रहा है।

कंपनी ने इसकी टेस्टिंग इंदौर के साथ-साथ आउटडोर भी पूरी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट्स पर दी गई जानकारी के मुताबिक इसकी टेस्टिंग पूरी हो गई है और बहुत ही जल्दी इसकी बिक्री शुरू होनी है। अगर आप भी इस 6G डिवाइस के बारे में और जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दी गई डिटेल्स को ध्यान से पढ़ें। 

जापान में पहली बार हुई चेक

6G प्रोटोटाइप डिवाइस में ग्राहकों को 100 Gbps की स्पीड से डाटा ट्रांसफर करने की आजादी दी जा रही है। आपको बता दे मौजूद 5G टेक्नोलॉजी के मुकाबले या डिवाइस आपको 20 गुना ज्यादा तेजी और 300 फीट से ज्यादा का एरिया कवर करने की अनुमति देता है।

जापान की टेलीकॉम कंपनी DOCOMO, NTT कॉर्पोरेशन,  NEC कार्पोरेशन और Fujitsu ने मिलकर दुनिया के पहले 6G डिवाइस को टेस्ट किया है। इन सभी कंपनी की तरफ से इन डिवाइस को पूरी तरह से तैयार और लॉन्च के लिए परफेक्ट बताया गया है। 

मालूम पड़ी एक खामी New 6G Device Launched

दुनिया में पहली बार लॉन्च किया जा रहे हैं इस 6G डिवाइस में कमी भी है। 5G नेटवर्क के लिए कमर्शियल हाई फ्रीक्वेंसी बैंड का इस्तेमाल किया जाता है मगर इस 6G डिवाइस में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है। इस डिवाइस में हाई फ्रिकवेंसी रंगे होने की वजह से नेटवर्क की रेंज में कमी आती है क्योंकि इसका पेनिट्रेशन रेंज कम हो जाता है। वही 6G की स्पीड को कम करने के लिए कई अन्य फैक्टर भी है जैसे की दीवार, बारिश, मौसम बदलना आदि।