Nokia Zero Ultra 5G: जब से नोकिया ने स्मार्टफोन लॉन्च करना शुरू किया है तब से लेकर लगातार नोकिया एक के बाद एक स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है. अभी एक बार से नोकिया अपना एक स्मार्टफोन लॉन्च की तैयारी में है. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे.

अभी जिस स्मार्टफोन की बात हो रही है उस स्मार्टफोन का नाम nokia zero ultra है. इसमें आपको कई सारे फीचर्स और कैमरा तो बिलकुल धाकड़ मिलने वाला है. यही नहीं बात अगर कीमत की करें तो उसकी कीमत भी आपके बजट में होगी.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस स्मार्टफोन में 4k रेजोल्यूशन वाली 6.92इंचेस वाली सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी गयी है. इस डिस्प्ले में आपको गोरिल्ला ग्लास वाली प्रोटेक्शन देखने को मिलती है. आपको इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन फर्स्ट जेनरेशन का 888 प्रोसेसर दिया गया है. यही नहीं आपको इसमें 8gb और 12gb ram का ऑप्शन मिलता है. इस फोन के इंटरनल स्टोरेज में आपको 128gb इंटरनल मेमोरी और 256 gb के साथ 512gb का ऑप्शन दिया गया है.

बैटरी

बात अगर इस स्मार्टफोन के बैटरी की करें तो आपको इस फोन में 8000mah की पावरफुल बैटरी मिलेगी. बैटरी के साथ साथ आपको 80w का सुपर फास्ट चार्जर भी मिलेगा. यही नहीं इस फोन में आपको टाइप सी केबल मिलेगा.

कैमरा

आज कल फ़ोन में कुछ जरुरी हो या ना हो कैमरा काफी जरुरी होता है. ऐसे में बात अगर कैमरा की करे तो आपको इस फोन में 108Mp का प्राइमरी कैमरा सेंसर मिलता है. यही नहीं इसके साथ ही आपको इसमें 48Mp का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 16Mp का माइक्रो कैमरा दिया गया है. इसमें आपको फ्रंट की तरफ 32Mp का वीडियो चैट और सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसे ट्रिपल कैमरा के साथ जोड़ा गया है.

कीमत

बात अगर इस इस शानदार स्मार्ट फ़ोन की कीमत की करें तो ये स्मार्टफोन आपके बजट से ज्यादा नहीं लेकिन थोड़ा बाहर लग सकता है. इसमें इतने सारे फीचर्स और धाकड़ कैमरा दिया गया है. ऐसे में ये स्मार्टफोन आपको 18 या 20 हज़ार में नहीं मिल सकता है. इस स्मार्टफोन की कीमत 28,969 रूपये है.