मोबाइल निर्माता कंपनी Nokia काफी लंबे समय से भारत में व्यापर करती आ रही है। इस कंपनी पर आम लोग भरोसा करते हैं। एक समय ऐसा भी था जब भारत के लोगों की पहली पसंद Nokia के मोबाइल ही हुआ करते थे। अब Nokia बदलते समय में फिर से एक से बढ़कर एक मोबाइल फोन निकाल रही है। आज हम आपको इस कंपनी ने नए फोन Nokia 6600 5G के बारे में बात कर रहें हैं। इस फोन में कंपनी ने एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए हैं। इसमें आपको बेहतरीन क्वालिटी के कैमरे सहित दमदार बैटरी भी मिलती है। जिससे यह फोन आपको अच्छा बैकअप प्रदान करता है। आइये अब हम आपको Nokia 6600 5G स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन के ख़ास फीचर्स

. इस मोबाइल में आपको 6.8 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दी जाती है।
. इसकी डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 120gHz है।
. फोन की डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 7 से लैस किया गया है।
. क्वालकॉम Snapdragon 865+ 5G प्रोसेसर इस मोबाइल में दिया गया है।
. एंड्रॉयड वर्जिन 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर यह फोन कार्य करता है।
. आपको यह फोन 6/8 GB रैम और 128/256 GB इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन के साथ दिया जाता है।
. इस फोन में आपको माइक्रो एसडी कार्ड की सुविधा मिलती है। जिसकी सहायता से आप इसकी मैमोरी को 1TB तक बढ़ा सकते हैं।

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन के कैमरा फीचर्स

आपको बता दें कि इस फोन में आपको पीछे की ओर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया जाता है। इस फोन में आपको 64MP मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया जाता है। इस फोन में आपको सेकेंडरी कैमरा 20MP का मिलता है तथा वीडियो कॉलिंग ओर सेल्फी के लिए 24MP का फ्रंट कैमरा दिया जाता है।

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन की बैटरी तथा कीमत

Nokia 6600 5G स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसमें 7000mAh की बैटरी दी जाती है। जो इसको बेहतरीन बैकअप प्रदान करती है। इसके साथ ही आपको जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीआरएस जैसे कई अन्य फीचर्स भी दिए जाते हैं। इस फोन की कीमत की बात की जाए तो यह भारत में 15000 रुपये के मूल्य में लांच किया जा सकता है। हालांकि इसकी वास्तविक कीमत के बारे में अभी तक कुछ कहा नहीं गया है।