Ray Ban Smart Glasses:चश्मे तो आप सब ने देखा होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसे चश्मे के बारे में बताएंगे जिसके बारे में आपने आज से पहले कभी नहीं देखा होगा. दरअसल अभी हाल ही में Meta ने अपनी रे-बैन स्मार्ट ग्लासेस को अपडेट कर दिया है. आपको जानकर हैरानी होगी की आप इन चश्मों से WhatsApp और Messenger जैसी मशहूर चैटिंग ऐप्स पर वीडियो कॉल कर सकते हैं.

असल में ये नया फीचर लोगों को काफी पसंद आ रहा है. जी हाँ आज से पहले ऐसा फीचर बाकी किसी भी चश्मे में नहीं है. आप इससे किसी को भी काल कर सकते है चाहे आप कहीं जा रहे हो या फिर किसी को कुछ दिखाना हो तो ये ज्यादा मुश्किल नहीं होगा.

हो सकती है कॉलिंग भी

आपकी जानकारी के लिए बता आप इस रे-बैन के स्मार्ट चश्मों में किसी को भी वीडियो कॉलिंग तो कॉल करते है लेकिन साथ ही कॉल भी कर सकते है. ये आप के रोजमर्रा के काम में बहुत ही काम आएगा. अब आपको किसी को भी कुछ भी दिखाने के लिए बार बार स्मार्टफोन निकालना नहीं पड़ेगा.

दिया जाएगा कैमरा

आपको इन सब के साथ ही साथ आपको इस रे-बैन स्मार्ट चश्मों में एक से बढ़कर एक फीचर्स देखने को मिलता है. यही नहीं आपको इस चश्मे में इनबिल्ट माइक और स्पीकर दिए गए है जिसका इस्तेमाल आप कभी भी कहीं भी कर सकते हैं. यही नहीं आपको इस चश्मा में 12 मेगापिक्सल का धाकड़ कैमरा दिया गया है. यही नहीं इसी चश्मे को जब अमेरिका और कनाडा में में एक और खास फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है.

दरअसल इस चश्मे में ‘मेटा एआई’ नाम का एक स्मार्ट असिस्टेंट जैसे फीचर को डाला गया है. इसका काम है आपकी मदद करना और ये आपकी आवाज़ को सुनकर आपकी मदद करेगा. फिलहल तो ये टेस्टिंग मोड है.