Viral Video: भारत में साल 1947 में जब देश का बंटवारा हुआ था। तब बहुत से भारतीय लोगों को अपना पुराना घर पाकिस्तान में छोड़कर भारत में आना पढ़ा। वहीं कुछ लोगों को भारत का अपना घर छोड़कर पाकिस्तान जाना पढ़ा था।

सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो अभी काफी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें पाकिस्तान का एक प्रोसेसर अपने भारतीय घर के पुराने दरवाजे को देखकर काफी ज्यादा भावुक हो जाते है। और भारत के पुराने घर के दरवाजे को देखते ही पाकिस्तान के प्रोफेसर के आंखों से पानी निकलने लगता है।

भारत से पाकिस्तान भेजा गया पुराना दरवाजा

अभी सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जो वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक पाकिस्तानी प्रोफेसर अमीन चौहान आपने भारत के पुराने घर के दरवाजे को पाकिस्तान में देखकर काफी ज्यादा भावुक हो जाते है। और उस पुराने दरवाजे को देखते ही प्रोफेसर के आंखों से पानी गिरने लगता है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो एचिसन कॉलेज के जूनियर स्कूल के पूर्व प्रिंसिपल प्रोफेसर अमीन चौहान के पिता पहले भारत के पंजाब के बटाला में रहते थे और वहीं उनका पुराना घर भी था। इस दरवाजे को पाकिस्तान के प्रोफेसर अमीन चौहान के भारतीय दोस्त पलविंदर सिंह ने गिफ्ट के तौर पर उन्हें भेजा था।

इस पुराने दरवाजे को उन तक पहुंचाने के लिए उनके दोस्त ने सबसे पहले दरवाजे पंजाब से मुंबई भेजा। उसके बाद दरवाजे को भारत से दुबई भेजा गया। दुबई भेजने के बाद, इस पुराने दरवाजे को कराची होते हुए लाहौर में प्रोसेसर तक पहुंचाया गया है। यह दरवाजा अमीन के लिए सिर्फ एक पुराना दरवाजा ही नहीं है, बल्कि यह उनके लिए यादों का पिटारा है।